Uncategorized

बिना डोनर, रक्त कंपोनेंट देने में लोहिया संस्थान अव्वल, 60 दिये

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की निदेशक डॉ.सोनिया नित्यानंद के निर्देशानुसार, संस्थान के ब्लड बैंक में न केवल 30 मरीजों को पीआरबीसी समेत 60 यूनिट रक्त के विभिन्न कंपोनेंट, बिना डोनर दिये गये बल्कि नेशनल हेल्थ मिशन व अन्य संगठनों के साथ मिलकर, आयोजित रक्तदान शिविर में 91 यूनिट रक्त एकत्र भी किया गया।

निदेशक डॉ.सोनिया नित्यानंद


राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर एकत्र किया 91 यूनिट रक्त


ब्लड बैँक प्रभारी डॉ.वीके शर्मा ने बताया कि गुरुवार को रक्तदान जागरूकता रैली के आयोजन का प्रतिफल था कि शुक्रवार को कई संगठन के लोगों ने रक्तदान की इच्छा प्रदान की गई, कई ने संस्थान के ब्लड बैंक में आयोजित शिविर में रक्तदान किया और कुछ ने जरुरत पड़ने पर उपलब्ध रहने का पंजीकरण कराया। डॉ.शर्मा ने बताया कि नेशनल हेल्थ मिशन कार्यालय में भी रक्तदान शिविर संपन्न हुआ, जहां पर 35 यूनिट रक्त डोनेट हुआ, वहीं परिसर स्थित शिविर में 56 यूनिट एकत्र हुआ।
सेवा भारती करायेगी स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

ब्लड बैँक प्रभारी डॉ.वीके शर्मा


डॉ.शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष की भाति , रक्तदान दिवस व गांधी जयंती के अवसर पर संस्थान बिना डोनर मरीजों को रक्त के समस्त अव्यव उपलब्ध कराता है। इस वर्ष, आज शुक्रवार को 30 पीआरबीसी के अलावा प्लाज्मा व प्लेटलेट्स(आरडीपी) के कुल 60 कम्पोनेंट बिना डोनर, उपलब्ध कराये गये। उन्होंने बताया कि कल भी बिना डोनर, ब्लड कंपोनेंट उपलब्ध कराया जायेगा, साथ ही कल सेवा भारती (आरएसएस) के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button