उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

CM योगी ने दी कानपुर को 556 करोड़ और उन्नाव को 81.79 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र के डीएवी खेल मैदान में आयोजित सभा में कानपुर वासियों को 556 करोड़ की योजनाओं का तोहफा दिया है.

शहर अपनी पहचान पाने लगा है

जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में जो परिवर्तन और विकास हुआ है, उससे देशभर में प्रदेश और कानपुर के सामने पहचान का संकट खत्म हो गया है. दंगे के लिए जाना जाने वाला प्रदेश अब नई पहचान के साथ सामने आया है. माफियाओं और लुटेरों ने देश के औद्योगिक नगरी की पहचान खत्म कर दी थी. लेकिन अब ये शहर मेट्रो, डिफेंस कॉरिडोर, रिंग रोड, प्रदूषण मुक्त गंगा और लेदर क्लस्टर के रूप में फिर से अपनी पहचान पाने लगा है. अपराधियों और दंगाइयों से प्रदेश मुक्त हो रहा है. जो बचे हैं, वे बचने नहीं पाएंगे.

कोरोना काल में यूपी में 66 हजार करोड़ का निवेश हुआ है. इसकी वजह ये है कि उत्तर प्रदेश अपराधी और माफिया मुक्त हुआ है. बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग, नौजवान सभी के मन से अपराधियाें का डर खत्म हो गया है. प्रदेश में जिन परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है, उसमें तकनीक संस्थानों का भी सहयोग लिया जा रहा है. अब तो यहां मेट्रो भी आ रही है. नवंबर के अंत तक हम लोग मेट्रो का संचालन भी प्रारंभ करने वाले हैं. हमारी सरकार आने के बाद कानपुर का नक्शा बदला गया है.

उन्नाव में 81.79 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने उन्नाव के पुरवा विधानसभा क्षेत्र के सगौली में आयोजित जनसभा में 81.79 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. विधान सभा अध्यक्ष की पुस्तक पं. दीन दयाल उपाध्याय दृश्य एवं दर्शन का विमोचन भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विश्व में ऐसा पहला मौका है जब इतनी अधिक भीड़ के सामने पुस्तक का विमोचन हो रहा है.

सपा, बसपा और कांग्रेस को चुनाव में अंगूठा दिखाइए

प्रदेश की जनता से बोले की सपा, बसपा और कांग्रेस को चुनाव में अंगूठा दिखाइए, क्योंकि कोरोना के समय इन पार्टियों के नेताओं ने जनता को अंगूठा दिखाया था. अब समय आ गया है कि उन्हें भी उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाए. तीनों दल सिर्फ ट्वीटर पर ही सिमटकर रह गए थे. बीजेपी के हर कार्यकर्ता ने इस चुनौती की घड़ी में जनता के बीच जाकर उनकी मदद की थी. आज कोरोना खत्म हो गया है. कोरोना योद्धाओं का आभार, फिर भी सतर्क रहने की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button