उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइल

16 वर्षों से स्थाई मान्यता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों को अनुदानित ना किए जाने से भुखमरी के कगार पर शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारी

जूनियर हाई स्कूलों को अनुदान न मिलने से शिक्षक व स्कूल कर्मचारी  भुखमरी: महकार सिंह

लखनऊ । वर्तमान में स्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों की घोर उपेक्षा हो रही है, अनुदान न मिलने से प्रबन्ध तंत्र व शिक्षकों में व्यापक रोष है । अनुदान प्राप्त करने के लिए उप्र सीनियर बेसिक शिक्षक महासभा आन्दोलन करेंगी। आन्दोलन उग्र होगा ताकि सरकार का ध्यान आकर्षित कराया जा सके। उक्त आन्दोलन को प्रभावी बनाने के लिए संगठन के पदाधिकारियों को भी बदला जायेगा। इसके लिए आगामी 17 दिसंबर को संगठन की प्रांतीय बैठक होगी। यह जानकारी उप्र सीनियर बेसिक शिक्षक महासभा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष महकार सिंह ने लिया।

संघर्ष करने के लिए बदल देंगे पदाधिकारियों की टीम

 दारुल सफा ए ब्लॉक के कॉमन हाल में रविवार को संपन्न बैठक की जानकारी देते हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि सत्तासीन सरकार को आगामी विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने के लिए भी योजना बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही बैठक में संगठन के दायित्वों का निर्वाहन न कर पाने वाले पदाधिकारियों के परिवर्तन पर सहमति व्यक्त की गई। जिससे संगठन पूर्णतया सक्रिय हो सके। उन्होंने बताया कि सपा शासनकाल में वर्तमान सरकार के मंत्री मोहसिन रजा जो भाजपा प्रवक्ता थे , ने कहा था कि सरकार आने पर हम 1000 विद्यालय अनुदानित करेंगे। लेकिन सरकार भी आई , 4.5 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं, लेकिन धरातल पर उनका यह वादा पूर्णतया झूठ साबित हुआ। इस मौके पर वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष राम नरेश यादव, विनोद तिवारी, श्रीकांत मिश्र, आशीष वर्मा, विजय पाल सिंह, पवन सिंह, व अंकुर चौधरी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button