Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशराजनीतिलाइफस्टाइल

अग्निवीर योजना के विरोध में युवाओं के बीच पहुंंची प्रियंका गांधी

लखनऊ। ‘ अग्निवीर भर्ती योजना’ का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में रविवार को नई दिल्ली स्थित जंतर मंतर में ‘सत्याग्रह आंदोलन’में उप्र कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज किया। युवाओं से उन्होंने कहा,मैंने खुद उत्तर प्रदेश में सुबह-सुबह नौजवानों को कड़ी मेहनत और संघर्ष करते हुए देखा है। जाड़ा-गर्मी हर परिस्थितियों में पिछले 3-4 सालों से दौड़ रहा है, संघर्ष कर रहा है। पैरों में छाले पड़ चुकें हैं, उत्साहित वीर नौजवान आज सेना में भर्ती होने के लिए अपने आप को मजबूती से तैयार कर रहा था। मगर, केन्द्र सरकार ने सभी युवाओं को निराश किया है।

भर्ती योजना नें नौजवानों को पूरी तरह से निराश व हताश किया है

सत्याग्रह मंच से अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे आक्रोशित युवाओं को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आप इस देश का स्वर्णिम भविष्य हो, आपमें देशप्रेम, सेवा और सीमाओं की सुरक्षा को लेकर वीरता का भाव कूट-कूट कर भरा है।
पिछले 3 वर्षों से सेना में भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है और इसके बाद अब केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ जैसी योजना लाई गई, असमंजस भर्ती योजना नें नौजवानों को पूरी तरह से निराश व हताश किया है। यह योजना सालों से तैयारी कर रहे युवाओं के साथ सरेआम धोखा है। उन्होंने कहा, सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए लोकतांत्रिक तौर-तरीकों, सत्याग्रह के माध्यम से युवाओं को इन छदम राष्ट्रवादियों के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। युवाओं को शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने की जरूरत है, न रुकने की जरूरत है, न थकने की जरूरत है, न झुकने की। आज युवाओं के कंधे में सबसे बड़ी जिम्मेदारी है कि युवा पीढ़ी देश के मजबूत लोकतंत्र और संवैधानिक ढांचे को बचाए रखने के लिए हर हाल में आगे आए और फासिस्टवादी ताकतों को जड़ से उखाड़ फेंके।

Related Articles

Back to top button