उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

UP: प्रियंका का दूसरा बड़ा ऐलान, इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट को इलेक्ट्रानिक स्कूटी देने का किया वादा

यूपी प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. इससे पहले उन्होंने 40% महिलाओं को टिकट देने की बात कही थी और अब यूपी के छात्रों के लिए बड़ी घोषणा कर दी है.

स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कल (बुधवार) मैं कुछ छात्राओं से मिली थी. उन्होंने बताया कि पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. कांग्रेस चुनाव घोषणा समिति की सहमति से आज निर्णय ले लिया गया है. सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और ग्रेजुएट पास लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी दी जाएगी.

राहुल गांधी ने की सराहना

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रियंका के इस फैसले की सराहना करते हुए लड़की हूं… लड़ सकती हूं का नारा ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि देश की बेटी कहती है- अपनी मेहनत से शिक्षा की ताक़त से सही आरक्षण से मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूँ #लड़कीहूँलड़सकतीहूँ! यूपी सिर्फ़ शुरुआत है. बतादें कि प्रियंका गांधी आज एक अहम बैठक करेंगी. उत्तर प्रदेश चुनाव समिति व मेनिफेस्टो की तैयारियों को लेकर मंथन किया जाएगा. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की अब तक हुई तैयारियां और आगे की जाने वाली तैयारियों पर मंथन होगा.

सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के घर पहुंची थीं प्रियंका

इससे पहले प्रियंका गांधी बुधवार रात 11 बजे आगरा में मृतक सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के घर जाकर उनकी पत्नी और मां से मुलाकात की थी. अरुण की आगरा पुलिस की कस्टडी में मौत हुई थी. प्रियंका उनके घर में करीब 50 मिनट तक रहीं. इस दौरान अरुण की पत्नी सोनम और मां कमला ने रोते हुए उन्हें पुलिस की बर्बरता की कहानी बताई.

Related Articles

Back to top button