उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

किसानों ने नहीं उतरने दिया डिप्टी CM का हेलीकॉप्टर, सड़क मार्ग से पहुंचे लखीमपुर

लखीमपुर खीरी में तिकोनिया के बनवारी स्थित राजा अग्रसेन इंटर कॉलेज के मैदान में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य का हेलीकॉप्टर लैंड करना था. लेकिन आंदोलन कर रहे किसानों ने हेलीपैड पर कब्ज़ा कर लिया जिसके बाद उन्हें सड़क मार्ग से आना पड़ा.

अस्थाई हेलीपैड पर धरना

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों का अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा और काले झंडे लेकर कॉलेज के मैदान पर बने अस्थाई हेलीपैड पर धरना देकर बैठ गए. किसान सुबह 8 बजे ही हेलीपैड पर आ गए थे. और तब से वहीं डटे हुए हैं. पुलिस प्रशासन ने बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन वे टस से मस न हुए. किसानों के धरने की खबर लगते ही मंत्री अजय मिश्रा टेनी और डिप्टी सीएम के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है.

लखनऊ से वाया रोड पहुंचे लखीमपुर

कार्यक्रम में बदलाव के बाद दोनों नेता लखनऊ से वाया रोड लखीमपुर पहुंचे हैं. और सड़क मार्ग से ही बनवारी गांव भी पहुंचेंगे. बतादें कि केशव प्रसाद मौर्या को जिला मुख्यालय पर विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करना है. साथ ही तिकोनिया और बनवीरपुर में स्वर्गीय अंबिका प्रसाद कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ भी करना है. किसानों ने योजना बनाई है कि मौके पर पहुंच कर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का विरोध किया जाए और उन्हें काले झंडे दिखाएं जाएं. इसलिए किसान हर उस जगह पहुंचेंगे जहां डिप्टी सीएम और केंद्रीय राज्यमंत्री का कार्यक्रम होगा.

दरअसल कुछ दिन पहले किसानों के धरने को लेकर अजय मिश्रा ने कहा था कि सुधर जाओ, नहीं तो सामना करो, वरना हम सुधार देंगे दो मिनट लगेंगे. हम अपनी पर आ गए तो हम क्या कर सकते हैं? ये सब जानते हैं. अजय के इसी बयान से किसान आहत हैं. और उनके खिलाफ धरना दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button