Uncategorized

ब्रांड के शौकीन हैं मोदी, हमारे देश के प्रधानमंत्री कलाई पर पहनते है महंगी घड़ी

लखनऊ। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश और दुनिया के चहेते प्रधानमंत्री का खिताब हासिल करने के साथ ही ब्रांडेड चीज़ों के भी बेहद शौकीन हैं। यही वजह है कि देश और विदेश की यात्राओं के दौरान अक्सर उनका लुक चर्चा का विषय रहता है। यहां तक कि संसद के भीतर भी उनकी वेशभूषा और उनके ब्रांडेड चीज़ों को लेकर चर्चाएं गर्म रहती हैं। उनके इसी फैशन सेंस के चलते ही अलग अलग मौकों के अनुरूप ही उनकी सटीक वेशभूषा के चलते अखबारों और टीवी चैनलों में भी उनकी भौकाली फोटो का रौब देखते ही बनता है।

प्रधान मंत्री के फैशन सैंस को देखते हुए लोगों के मन में ये जानने की ईच्छा जाग्रत होना लाजमी है कि हमारे प्रधानमंत्री अपने पूरे गेटअप में कौन कौन सी ब्रांड्स का इस्तेमाल करते हैं। यहां हम बताने जा रहें है प्रधानमंत्री की कलाई पर हमेशा मौजूद रहने वाली घडी के बारे में…

मोवाडो की घड़ी पहनते हैं प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी की कलाई पर सजने वाली घडी की बात करें तो प्रधानमंत्री हमेशा मोवाडो ब्रांड की घड़ी पहनना पसंद करते हैं। Movado घड़ी एक लक्ज़री ब्रांड की श्रेणी में आता है। ये एक स्विटजरलैंड का फेमस ब्रांड है। इन महंगी अमेरिकी डिजाइन, स्विस मेड घड़ियों के प्रधानमंत्री मोदी काफी बड़े फैन हैं। मोवाडो की घड़ियाँ वास्तव में अपने आकर्षक लुक और प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं। मोवाडो के पास उच्च गुणवत्ता वाली, स्विस-निर्मित घड़ियाँ बनाने का एक लंबा इतिहास है। जो अपनी सटीकता और विस्तार पर ध्यान देने के लिए जानी जाती हैं।
शुरुवाती दौर में Movado एर्मेटो घड़ी एक पॉकेट घड़ी के तौर पर पेश की गई थी। जिसका निर्माण 1926 और 1985 के बीच Movado द्वारा ला चॉक्स-डे-फॉन्ड्स ( स्विट्जरलैंड ) में किया गया था। इस घड़ी का मॉडल, केस का निर्माण हुगुएनिन फ़्रेरेस ने किया था। घड़ी निर्माता मोवाडो और हुगुएनिन फ़्रेरेस द्वारा साझा तौर पर तैयार किए गए इस घड़ी के मॉडल को 1926 में मार्केट में बिक्री के लिए पेश किया गया था। इस घड़ी को इतनी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई कि, इसे 1929 में बार्सिलोना अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी में ग्रैंड प्रिक्स खिताब से नवाजा गया था।

उल्टी घड़ी पहनना मानते है लकी

प्रधानमंत्री मोदी के महंगी घड़ी के शौक के साथ एक खास फैक्ट और भी है। जो कि काफी चौकाने वाला भी है। असल में जैसा की देखा गया है कि पीएम हमेशा अपनी कलाई पर उल्टी घड़ी पहनते हैं। इस तरह से कलाई पर उल्टी घड़ी पहनने के पीछे उनका मानना है कि ऐसा करना वो लकी मानते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कलाई पर हमेशा घड़ी उल्टी क्यों पहनते हैं। पीएम मोदी का कहना था कि जब आप किसी के साथ मीटिंग में हो तो बार-बार समय देखने से सामने वाले को असहज महसूस कर सकता है। पीएम मोदी का उल्टी घड़ी पहनने को लेकर ये भी कहना है कि, जिम्मेदार पद पर रहते हुए अकसर मीटिंग में व्यस्त रहना होता है। मीटिंग में उल्टी घड़ी बांधने से समय देखने में काफी सुविधा होती है साथ ही सामने वाले को इस बात का एहसास भी नहीं होता है कि वह टाइम देख रहें हैं।

मोवाडो घड़ी कीमत

मोवाडो घड़ी की कीमत की बात करें तो यह ब्रांड 120 वर्षों से अधिक समय से व्यवसाय में है, और इसकी घड़ियाँ कुशल कारीगरों द्वारा देखभाल और विशेषज्ञता के साथ बनाई जाती हैं।इन घड़ियों की भारतीय राशि के अनुसार कीमत की बात करें तो इन घड़ियों की रेंज ₹39 हजार रुपए से शुरू होकर एक लाख ₹90 हजार तक जाती है।

Related Articles

Back to top button