Uncategorized

दीपोत्सव 2023 : अयोध्या में 23 स्थानों पर होगा दीपोत्सव का सीधा प्रसारण, लगाई जाएंगी एलईटी टीवी

– मानक के अनुरूप शहर में लगाए जाएंगे दीपोत्सव के संबंधित खूबसूरत होर्डिंग्स : डीएम

– 10 नवंबर को झांकियों का होगा रिहर्सल

अयोध्या, 8 नवम्बर।: योगी सरकार दीपोत्सव को भव्य और दिव्या बनाने में जुटी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस ऐतिहासिक आयोजन का शहर के विभिन्न हिस्सों में लाइव टेलीकास्ट भी कराया जाएगा। इसके लिए अयोध्या में लगभग 23 स्थानों पर एलईडी टीवी स्थापित किये जाएंगे। इनके जरिए आयोजन के दौरान होने वाले विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण होगा।

इन स्थानों पर लगाई जाएंगी एलईडी टीवी
राम की पैड़ी पर 2, चौधरी चरण सिंह मूर्ति के पास 1, अशर्फी भवन 3, तुलसी उद्यान 2, राजसदन 1, जानकी महल 1, कनक भवन 1, साकेत विद्यालय 1, अयोध्या रेलवे स्टेशन 1, सहादतगंज तिराहा 1, सहादतगंज हनुमानगढ़ी 1, गुप्तारघाट 1 के अलावा बाईपास बस स्टैण्ड 1, साकेत पेट्रोल पम्प के पास 1, श्रीराम चिकित्सालय के ऊपर भवन पर 1, मोहबरा बाजार 1, टेढ़ीबाजार 1 सहित अन्य स्थानों पर एलईडी टीवी लगाई जाएंगी। साथ ही साथ सूचना निदेशालय में पंजीकृत संस्थाओं के माध्यम से जनपद में होर्डिग्स आदि भी लगने शुरू हो गये हैं।

जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया है कि मेलाधिकारी, रेजीडेंट मजिस्ट्रेट, उपनिदेशक सूचना आदि को निर्देश दिया कि मानक के अनुसार होर्डिंग्स आदि की स्थापना की जाय। मुख्य स्थान जैसे-रामकथा पार्क, राम की पैड़ी, सरयू आरती स्थल एवं नयाघाट से मुख्य मार्गो पर भी मानक के अनुसार होर्डिग्स आदि की स्थापना की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुये भी मानक के अनुसार होर्डिग्स आदि की स्थापना की जाय, जिससे मार्ग या यातायात प्रभावित न हो। इसके अलावा सूचना विभाग की झांकियां भी लगभग तैयार हो चुकी हैं। इनका रिहर्सल 10 नवम्बर को सुबह 10 बजे से होगा।

Related Articles

Back to top button