Uncategorized

राजस्थान में RTH बिल पर बवाल जारी, डॉक्टर ने अस्पताल के सामने खोला सैलून, गहलोत सरकार भी अड़ी

राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल का जबरदस्त विरोध हो रहा है. इसको लेकर डॉक्टर कभी हवन करते हैं, तो कभी एंबुलेंस के सायरन के साथ रैली निकालते हैं. इसी बीच बिल के विरोध में हनुमानगढ़ में एक सर्जन ने अस्पताल के सामने सैलून खोल लिया. दरअसल, प्राइवेट डॉक्टर राइट टू हेल्थ बिल का लंबे समय से विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में डॉक्टरों ने प्रशासन को अपने अस्पतालों की चाबी सौंप दी है. इसके बाद से अपना घर चलाने के लिए नए-नए काम करने लगे हैं. इसी बीच हनुमानगढ़ के सर्जन निशांत बत्रा ने अपने अस्पताल के सामने सैलून खोल लिया है. 

डॉक्टर निशांत बत्रा ने कहा कि जिस तरह से हड़ताल के चलते सारा काम ठप हो गया है, उसको देखते हुए उन्हें सैलून खोलना पड़ा है. सरकार जब तक मांगे नहीं मान लेती, तब तक आंदोलन करते रहेंगे. हम लोगों की पीड़ा समझ रहे हैं. लोगों को भी चाहिए कि वे हमारा साथ दें, क्योंकि सरकार हठधर्मिता पर अड़ी है. हम लोग इस सरकार को सबक सिखा कर रहेंगे.

बताते चलें कि भीलवाड़ा में कल शाम को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन चैप्टर भीलवाड़ा की अगुवाई में जिला चिकित्सालय के सामने से रैली निकाली गई. यहां डॉक्टरों ने एक साथ कई एंबुलेंस के साथ रैली निकाली और राइट टू हेल्थ बिल का जबरदस्त विरोध किया.

Related Articles

Back to top button