Uncategorized

सीएचसी में मद्यपान की घटना पर अधीक्षक हटे, जाँच के आदेश


उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक लापरवाही पर सख्त
प्रयागराज और जालौन सीएचसी की घटना की जाँच के आदेश
लखनऊ। 24 जनवरी
मरीजों के इलाज में लापरवाही व चिकित्सालयों में अव्यवस्था पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। प्रयागराज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्साधिकारियों द्वारा मद्यपान करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए सीएचसी अधीक्षक को पद से हटा दिया है। सीएमओ को मामले की जाँच के आदेश दिये है।


प्रयागराज के कौड़ीहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधीक्षक एवं चिकित्साधिकारियों के अस्पताल में मद्यपान सेवन एवं अभद्रता करने संबंधी गंभीर मामला सामने आया है। उप मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लिया है। सीएचसी अधीक्षक को तत्काल हटाते हुए जाँच के निर्देश दिए हैं। सीएमओ प्रयागराज को मामले की जाँच करनी है। तीन दिन में जाँच आख्या व कार्यवाही की रिपोर्ट उपलब्ध कराये जाने के आदेश दिए गए हैं।

दूसरी तरफ जालौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं संबंधी प्रकरण का संज्ञान में आया है। जालौन सीएमओ को इस संबंध में जाँच के निर्देश दिये हैं। साथ ही सीएमओ को सीएचसी अधीक्षक से स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये हैं। चार दिन में जाँच रिपोर्ट प्रेषित करने के आदेश दिये गए हैं।

दोषी को बख्शा नहीं जायेगा
उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। चिकित्साधिकारियों द्वारा परिसर में मद्यपान अनैतिक है। इसे किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जायेगा। ऐसा करने का हक किसी भी चिकित्साधिकारी व कर्मचारियों को नहीं है। इस तरह के कृत करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी। किसी भी दशा में दोषियों को बख्शा नहीं जायेगी। जाँच अधिकारी तय समय में जाँच रिपोर्ट प्रेक्षित करें।

Related Articles

Back to top button