टॉप न्यूजदेश

नदी में पलटी नाव, 22 लोग डूबे, 6 के शव बरामद, बाकी की तलाश जारी

बिहार के मोतिहारी जिले में एक बड़ा नाव हादसा हुआ है. चिरैया प्रखंड क्षेत्र के शिकारगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकरहना नदी में एक नाव पलटने से 22 लोग गए हैं. डूबे लोगों में से छह लोगों के शव निकाल लिए गए हैं. बाकी की तलाश जारी है.

मवेशियों के लिए चारा काटने सरेह की ओर जा रहे थे

नदी के घाट पर अफरा-तफरी का माहौल है. भारी संख्या में लोग यहां जुट गए हैं. कई अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. रेस्क्यू टीम लोगों को निकालने में जुटी हुई है. स्थानीय गोताखोरों को भी रेस्क्यू में लगाया गया है. शेष डूबे हुए लोगों की खोजबीन की जा रही है. जानकारी से पता चला है कि सभी लोग नाव से मवेशियों के लिए चारा काटने सरेह की ओर जा रहे थे. इसी दौरान नाव पलट गई और यह हादसा हो गया. प्रशासन के अनुसार, नाव डूबने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. NDRF की टीम भी जुटी हुई है. अब तक बच्ची समेत 6 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.

बरसात की वजह से ये हादसे लगातार हो रहे हैं अभी कुछ दिन पहले ही समस्तीपुर में एक नाव हादसा हुआ था. जिसमें मुजफ्फरपुर के दंपती समेत कई लोग मर गए थे. ठीक इसी तरह से छपरा के सोन नदी से पीली बालू लादकर एक नाव सोनपुर के दियारा क्षेत्र की तरफ आ रही थी. लेकिन देर रात ये नाव गंगा नदी में डूब गई थी. उस समय नाविक के साथ दो दर्जन मजदूर इसमें सवार थे.

24 गांवों में बाढ़ का पानी भरा

इधर यूपी के बस्ती जिले में मनोरमा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ गया है, नदी का जलस्तर वॉर्निंग लेबल 91.73 से 19 सेमी ऊपर है जिसके चलते 24 गांवों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है. मनोरमा नदी का जलस्तर बढ़ने से 6 गांवों के तटबंध टूट गए है या रिसाव करने लगे हैं. साथ ही 1500 हेक्टेयर फसल भी बर्बाद हो गई है. यंहा के धान गन्ना, सब्जी के खेतों और आबादी के चारों तरफ पानी भर गया है. बतादें कि नदी के दोनों किनारों पर बने लगभग 53 किलोमीटर तटबंध पुराने और जर्जर होने के कारण सैकड़ों गांव के लिए खतरा बन गए हैं.

Related Articles

Back to top button