Uncategorizedउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

14 जुलाई के विरोध प्रदर्शन में पूरी भागीदारी करेंगे फार्मेसिस्ट : सुनील यादव

लखनऊ। स्वास्थ्य विभाग में होने वाले स्थानांतरण के विरोध में संयुक्त कर्मचारी परिषद के 14 जुलाई के प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन में फार्मासिस्ट भी शामिल होंगे। फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि स्थानान्तरण में होने वाली अनियमित्ताओं की जानकारी महानिदेशक स्वास्थ्य को दी जा चुकी है। बावजूद, ज्ञात हुआ है कि जनपदों से प्राप्त प्रत्यावेदन को निस्तारित करने के स्थान पर उसे शासन को भेज दिया गया है, वहीं जनपदों के अधिकारी कर्मचारियों को कार्यमुक्त कर रहे हैं । जिससे विषम स्थिति बन गई है, इसलिए परिषद द्वारा स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव करने की घोषणा की है जिसमे प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के फार्मेसिस्ट के साथ ही अन्य विभागों और अन्य विधाओं के पदाधिकारी प्रतिनिधि भी भागीदारी करेंगे।

विभागों में आवश्यक स्थानांतरण विकल्प लेकर किये जायें

सुनील यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा था कि विभागों में आवश्यक स्थानांतरण विकल्प लेकर किये जायें जिससे कर्मियों में भी आक्रोश ना हो साथ ही जनहित प्रभावित ना हो तथा भ्रष्टाचार व्याप्त ना हो । लेकिन स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर पैरामेडिकल के सभी वर्गों के स्थानांतरण की लिस्ट जल्दबाजी में बनाई गई है । विभाग में एक साथ कई हजार चिकित्सक और पैरामेडिकल कर्मियों के स्थानांतरण से विभाग का कार्य प्रभावित होगा। जनपदों में पहले पटल परिवर्तन फिर उन्हीं के ट्रान्सफर भी कर दिए गए। उन्होंने बताया कि, प्रशिक्षण प्राप्त विशेषज्ञ फोरेंसिक फार्मेसिस्ट को पोस्ट मार्टम हाउस से हटा दिया गया है। विकल्प दिया नही। वहीं दिव्यांग, आश्रित दिव्यांग, 2 वर्ष में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों , दाम्पत्य नीति, पदाधिकारियों के नीति के विरुद्ध स्थानांतरण हुए हैं। सुनील ने कहा, जिन फार्मेसिस्टो ने स्थानांतरण का अनुरोध किया था उन्हें प्राथमिकता नहीं मिली। अनेक कर्मी गंभीर बीमारी आदि के कारण पिछले 2 वर्षों से स्थानांतरण चाह रहे है लेकिन उनके आवेदनों पर कार्यवाही नही हुई।
फेडरेशन के संयोजक के के सचान, जेपी नायक, ओपी सिंह, राजेश सिंह ,अशोक कुमार, जी सी दुबे ने मुख्यमंत्री से अनियमित स्थानांतरण निरस्त करने की मांग की है ।

Related Articles

Back to top button