Uncategorized

दिल्ली पुलिस ने पुलिस सत्यापन और मंजूरी पर नागरिकों के प्रश्नों के समाधान के लिए ट्विटर लाइव-आस्क मी एनीथिंग सेशन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस का 7वां संस्करण ‘आस्क मी एनीथिंग’ लाइव ट्विटर सत्र दोपहर 12 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक आयोजित किया गया। इस सत्र का संचालन रजनीश गुप्ता (आईपीएस), अतिरिक्त सीपी, विशेष शाखा द्वारा किया गया। उन्होंने पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट, पासपोर्ट सत्यापन और चरित्र सत्यापन रिपोर्ट से संबंधित लोगों की सभी शंकाओं और आशंकाओं को व्यापक रूप से संबोधित किया।


लाइव सत्र पुलिस-सार्वजनिक संबंधों का विस्तार करते हैं और नागरिकों को वास्तविक समय में अपने प्रश्न पूछने, पारदर्शिता लाने और संचार आउटरीच के लिए एक मंच स्थापित करने का अवसर प्रदान करते हैं।
रजनीश गुप्ता (आईपीएस), पुलिस मंजूरी और सत्यापन पर दिल्ली पुलिस द्वारा नागरिक केंद्रित सेवाओं की डिजिटल पहल पर नेटिज़न्स को ब्रीफ करते हुए उन्होंने नेटिज़न्स को विशेष शाखा द्वारा किए गए विभिन्न प्रकार के सत्यापनों के बारे में सूचित किया। उन्होंने पुलिस सत्यापन के लिए प्रक्रिया, समय सीमा और दस्तावेज़ आवश्यकताओं के बारे में बताया। उन्होंने पुलिस सत्यापन की शुल्क संरचना, चरित्र प्रमाणपत्रों के नवीनीकरण और वैधता आदि का भी उल्लेख किया। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस सत्यापन केवल दिल्ली के निवासियों के लिए उपलब्ध है और उन्हें केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा।
नेटिज़न्स ने पासपोर्ट सत्यापन, पुलिस मंजूरी प्रमाणपत्र (पीसीसी) और चरित्र सत्यापन रिपोर्ट (सीवीआर) के लिए आवेदन कैसे करें, पासपोर्ट में पता बदलना, पासपोर्ट का नवीनीकरण, प्रवासन उद्देश्य के लिए पीसीसी जारी करना और निजी नौकरी/रोजगार आदि से संबंधित कई प्रश्न पूछे गए।
उन्होंने सत्र का समापन किया और नागरिकों के लिए उपलब्ध पुलिस सत्यापन के लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट के बारे में नेटिज़न्स को सूचित किया और उन्हें पुलिस सत्यापन के संबंध में सभी जानकारी सावधानीपूर्वक और सही ढंग से भरने के लिए सभी को अनुरोध भी किया।

Related Articles

Back to top button