उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

गौरव प्रतिस्थापित करने वालों को सम्मान देकर गौरांवित किया केजीएययू ने

मेधावी छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षक व कर्मचारियों को भी मिला सम्मान

लखनऊ। केजीएमयू ने अपने 117 वें स्थापना दिवस के अवसर पर 55 मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल व सर्टिफिकेट के साथ ही संस्थान के प्रो.आर के गर्ग समेत उन शिक्षकों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया, जिनके कुशल प्रबन्धन व कार्यकुशलता से संस्थान की गरिमा बढ़ी और जनहित की अपेक्षाओं को पूरा किया है। उक्त क्रम में ही संस्थान में पहली बार बेस्ट डिपार्टमेंट एवार्ड एवं बेस्ट ग्रीन डिपार्टमेंट एवार्ड को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। यह सम्मान, समारोह के विशिष्ट अतिथि प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने, सेवानिवृत्त व पूर्व विभागाध्यक्ष सर्जरी प्रो.रमाकांत के साथ दिया। कुलपति ले.ज.डॉ.विपिन पुरी ने,केजीएमयू के इतिहास व भविष्य की योजनाओं को प्रस्तुत किया।

भारत समेत दुनिया भर में चिकित्सीय सेवाएं कर रहे हैं

कन्वेंशन सेंटर में रविवार को आयोजित स्थापना दिवस समारोह में मौजूद अतिथियों का स्वागत करते हुए बतायाकि किस प्रकार वर्ष 1905 में मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव पारित हुआ और अक्टूबर 1911 में 31 छात्रों के साथ एमबीबीएस प्रथम बैच की पढ़ाई शुरु हुई। तब से केजीएमयू में बने 30 हजार से अधिक चिकित्सक भारत समेत दुनिया भर में चिकित्सीय सेवाएं कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने उत्तीर्ण छात्रों और उनके अभिभावकों को उनकी सफलता और पदक विजेताओं को उनकी जीत और उपलब्धियों पर बधाई दी।

जिम्मेदारी है आप अपने कर्तव्यों का निर्वाहन पूरी जिम्मेदारी के साथ करे

विशिष्ट अतिथि, अलोक कुमार ने मेडल एवं अवार्ड प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी और कोरोना महामारी से जारी जंग में केजीएमयू द्वारा निभाई जा रही महत्वपूर्ण एवं सार्थक भूमिका की सराहना की । प्रो. रमाकांत ने मेडल प्राप्त करने वाले मेधावियों को बधाई देते हुए छात्र-छात्राओं को सफल जीवन के मंत्र बताए। समारोह में डीन एकेडमिक प्रो.उमा सिंह,ने कहा कि आज मेडल पाने वाले छात्र-छात्राओं को इसके साथ ही यह जिम्मेदारी भी देते है आप इस क्षेत्र में अपने कर्तव्यों का निर्वाहन पूरी जिम्मेदारी के साथ करे । प्रति कुलपति प्रो. विनीत शर्मा,स्त्री रोग विभाग की प्रो. अमिता पाण्डेय तथा डॉ. सौमेंद्र विक्रम सिंह ने संचालन किया।

प्रशस्ति पत्र देकर कर्मचारियों को गौरांवित और प्रोत्साहित किया : प्रदीप गंगवार

लखनऊ। संस्थान द्वारा प्राप्त प्रशस्ति पत्र, कागज पर 4 शब्द मात्र नही हैं। ये एक-एक शब्द हम सभी कर्मचारियों की निष्ठा व कठिन परिश्रम का पारितोष है। कुलपति ले.ज.डॉ.पुरी और कुलसचिव आशुतोष दिृवेदी ने हम सभी स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर,हजारों कर्मियों के घर-घर जाकर उन्हें शाबाशी व भविष्य में प्रोत्साहित करने का कार्य किया है। संस्थान प्रशासन के प्रति आभार,प्रशस्ति प्राप्त करने के बाद कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष प्रदीप गंगवार ने व्यक्त किये हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से कर्मचारियों में कार्यदक्षता में वृद्धि होगी और मरीजों की सेवा में सकारात्मक अमूल चूल परिवर्तन देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button