उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

आज से राशन दुकानों पर बटेगा गेंहू, चावल के साथ दाल, तेल व नमक : मुकेश शर्मा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश वासियों के लिए 12 दिसंबर रविवार से दुगुना राशन और साथ ही दाल,तेल व नमक वितरण का शुभारंभ करेंगे। इस कार्य में सरकार के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा कच्चा हाता में राशन वितरण का शुभारंभ करेंगे। उक्त क्रम में ही मंत्री,विधायक व सांसद समेत महानगर भाजपा के साथ मंडल पदाधिकारी लखनऊ की सभी राशन दुकानों पर उपस्थित रहकर आयोजित कार्यक्रमों में लाभार्थियों को राशन के साथ दाल, खाद्यान तेल व नमक वितरित करेगें।

एक यूनिट पर हर माह दस किलो राशन मुफ्त

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि कोरोना की विपदा के समय से ही केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार गरीबों के साथ खड़ी है। उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार अनथक प्रयत्न कर रही है। विपत्ति में जब लोगों को समस्या आई तो प्रधानमंत्री ने कोई भूखा न सोये इसके लिए राशन वितरण का भगीरथ प्रयास सार्थक किया है। आपदा के समय से लगातार केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन का वितरण सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस माह से सरकार दोगुना राशन देने जा रही है। पात्र लाभार्थी को एक यूनिट पर हर माह दस किलो राशन मुफ्त मिलेगा, जबकि पहले एक यूनिट पर महीने पांच किलो राशन मिलता है।

राशन वितरण कार्यक्रम में सहयोग करेंगे
उक्त कार्यक्रम में मंत्री गोपाल टंडन विनय खंड गोमती नगर में, बृजेश पाठक पीर जलील बाजार, डॉ महेंद्र सिंह चारबाग , स्वाति सिंह नवीन गौरी बाजार, मोहसिन रजा खदरा, महापौर संयुक्ता भाटिया कैनाल कॉलोनी, विधायक सुरेश तिवारी डाली बाग, डॉ. नीरज बोरा खदरा, विजय बहादुर पाठक लेसू के पास, मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित जलालपुर के राशन केंद्रों पर रहकर दुकानों पर मुफ्त डबल राशन वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित होकर सभी लाभार्थियों को राशन वितरण कार्यक्रम में सहयोग करेंगे और केंद्र सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे और केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे।
सदस्या अभियान भी चलेगा

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि 12 व 13 दिसंबर को भी बूथ स्तर पर विशेष सदस्यता अभियान भी चलाया जाएगा और 13 दिसंबर को सभी वार्डों में शिवालयों और मंदिरों में पूजन अर्चन और जलाभिषेक के विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button