Uncategorized

सपा का मतदाता सूची व बूथ सत्यापन अभियान आज से शुरु

akhilesh yadav on pm modi statement
akhilesh yadav on pm modi statement

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी द्वारा 01 नवम्बर से 30 नवम्बर 2021 तक सभी जनपदों में मतदाता सूची व बूथ सत्यापन अभियान चलाया जायेगा। क्योंकि निर्वाचन आयोग द्वारा 01 नवम्बर से 30 नवम्बर 2021 तक मतदाता सूची का संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण अभियान चलेगा।  07 नवम्बर से 13 नवम्बर 2021 एवं 21 नवम्बर से 27 नवम्बर 2021 को विशेष अभियान चलाया जाएगा। सपा भी सभी मतदाताओं को सूचीबद्ध कराने में सहयोग करेंगी।

सभी जनपदों में चलेगा अभियान


      सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 01 नवम्बर 2021 को प्रदेश के सभी जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विधान सभी क्षेत्रवार, प्रत्येक बूथ (मतदेय स्थल) की नई मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी द्वारा 01 नवम्बर से 30 नवम्बर 2021 तक सभी जनपदों में मतदाता सूची व बूथ सत्यापन अभियान चलाया जायेगा।

सपा कार्यकर्ता घर घर जाएंगे

पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ की मतदाता सूची में जोडे गये नाम, काटे गये नाम का घर-घर जाकर सत्यापन करेंगे तथा बूथों पर जाकर छूटे हुए नामों को मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए फार्म नं0-6 भरकर जमा करेंगे तथा फर्जी नाम को काटने के लिए फार्म नं0-7 भरकर जमा करेंगे, नाम संषोधन के लिए फार्म नं0-8 भरेंगे, नाम जोड़ने व काटने के लिए यह अन्तिम अवसर है, इसके बाद 05 जनवरी 2022 को मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन कर दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button