उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

ओमप्रकाश राजभर अपने दूसरे बेटे को एमएलसी बनाने की चाहत में घूम रहें हैं : योगी



ाखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मंत्री एवं सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर पर परोक्ष रूप से कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सोच परिवार के विकास तक सीमित है। बाप मंत्री और एक बेटा सांसद तो दूसरा बेटा एमएलसी बनना चाहता है। ऐसे राजनीतिक ब्लैकमेलरों की दुकान बंद करनी होगी। योगी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

सुहेलदेव का स्मारक बनने के बाद लोग गाजी को भूल जाएंगे

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मुहम्मद गोरी और आक्रांता गाजी के अनुयायी वोट बैंक के भय से हिन्दू रक्षक महाराजा सुहेलदेव के नाम से डरते हैं। इनको भय है कि सुहेलदेव का स्मारक बनने के बाद लोग गाजी को भूल जाएंगे और जनता राजनीतिक ब्लैकमेलरों को कूड़े में फेंक देगी। इसी भय से वह राष्ट्र रक्षक सुहेलदेव के स्मारक का अप्रत्यक्ष रूप से विरोध कर रहे थे ।

सुहैलदेव का स्मारक बनने में ओमप्रकाश ने कैबिनेट में विरोध किया था

ओमप्रकाश राजभर का नाम लिये बिना योगी ने कड़ा हमला बोलते हुए कहा मेरी कैबिनेट में राजभर समाज के दो मंत्री थे। कैबिनेट की बैठक में एक मंत्री ने बहराइच में बनने वाले महाराजा सुहेलदेव के स्मारक प्रस्ताव का विरोध किया था जबकि अनिल राजभर चाहते थे भव्य स्मारक बने। आज बहराइच में महाराजा सुहेलदेव का भव्य स्मारक बन रहा है। भाजपा सरकार ने बहराइच मेडिकल कॉलेज का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर किया है। कांग्रेस ने सैकड़ों स्मारकों का नामकरण नेहरू खानदान के नाम पर किया। सपा और बसपा को भी यूपी में चार-चार बार शासन करने का मौका मिला लेकिन एक भी स्मारक का नामकरण सुहेलदेव के नाम पर नहीं किया।


हर गरीब को योग्यता पर नौकरी मिल रही है
मुख्यमंत्री योगी ने कहा, आज हर गरीब को उसकी योग्यता पर नौकरी मिल रही है। पहले नौकरी निकलते ही एक खानदान वसूली पर निकल जाता था, एक जाति को नौकरी मिलती थी। भाजपा और अन्य दलों में यही फर्क है।

Related Articles

Back to top button