Uncategorized

सदन से इस्तीफा देंगे सपा विधायक ‘ राकेश प्रताप सिंह ’, बैठेंगे अनिश्चित कालीन अनशन पर

लखनऊ। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहें हैं, विधायकों और संभावित प्रत्याशियों को जनमानस की समस्याएं भाने लगी हैं। उसी क्रम में गौरीगंज अमेठी के सपा विधायक हैं राकेश प्रताप सिंह। जिन्होंने क्षेत्र में पीएमजीएसवाई योजना अंतर्गत दो मार्ग के बनते ही टूट जाने का मुद्दा सदन में उठाया था, इसके बाद मरम्मत कार्य न होने से क्षुब्ध होकर, आज लखनऊ के प्रेस क्लब में उन्होंने सदन से इस्तीफा देने और हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर सरकार के विरोध में अनिश्चित कालीन अनशन देने की घोषणा कर दी है।

जबतक मरम्मत नही, अनशन खत्म नही होगा

उन्होंने कहा कि जबतक दोनो मार्गो का मरम्मत कार्य नही शुरु होगा,वह अनशन पर डटें रहेंगे। साथ ही उन्होंने सपा न छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि जीवन पर्यंत अखिलेश यादव के साथ रहूंगा।

मानक विहीन सड़के टूट गई चंद दिनों में

प्रेस क्लब में विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बताया कि उनके क्षेत्र में , पीएमजीएसवाई योजना अंतर्गत कादू नाला से थौरी मार्ग और मुसाफिर खाना से पारा मार्ग, का निर्माण हुआ था। निर्माण के कुछ दिन बाद ही दोनो मार्ग क्षतिग्रस्त हो गये, आवागमन लाकय नही बचे। शिकायत संबन्धित अधिकारियों से की, निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य मानक अनुरूप नही पाया गया, बावजूद कार्यदायी संस्था ने तर्क दिया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण हेतु भारी वाहनों के आवागमन की वजह से सड़क क्षतिग्रस्त हुई है।

मंत्री के निर्देश, सदन की गरिमा नही रखी अधिकारियों ने

उक्त मार्गो को जिलाधिकारी और मेरे पत्राचारों के बाद, ग्राम्स विकास मंत्री ने मरम्मत कार्य के निर्देश भी दिये, मगर आजतक सड़क मरम्मत को मोहताज है। श्री सिंह ने कहा कि जिस सदन में रहते हुए, क्षेत्र का विकास कार्य नही करा पा रहा हूॅ तो इस सदन का सदस्य होने का क्या फायदा। उन्होंने कहा कि बीते 2 अक्टूबर को जिलाधिकारी के माध्यम से अवगत कराया था कि अगर मरम्मत कार्य प्रारंभ नही होता है तो 31 अक्टूबर को सदन से इस्तीफा दूंगा और हजरतगंज गांधी प्रतिमा पर क्षेत्र के विकास कार्यो की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठूंगा। उन्होंने अपने इस निर्णय में सपा की संलिप्ता को सिरे से नकारते हुए कहा कि वह विधायकी से इस्तीफा दे रहें हैं, सपा पार्टी का सदस्य हमेशा रहूंगा।

Related Articles

Back to top button