उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

UP में हमारी सरकार बनी तो सभी को फ्री में कराएँगे ”श्री राम” के दर्शन: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की. संतों-महंतों से भी आशीर्वाद लिया. इसके बाद रामलला के दरबार में जाकर पूजा अर्चना की.

मुख्‍यमंत्री तीर्थयात्रा योजना

दर्शन करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली के अंदर हमारी एक योजना है, मुख्‍यमंत्री तीर्थयात्रा योजना, इसमें हम दिल्‍ली वासियों को फ्री तीर्थयात्रा करवाते हैं. इसमें वैष्‍णोदेवी, शिरडी महाराज, विष्‍णु जी, हरिद्वार व ऋषिकेश समेत कई तीर्थ स्‍थल शामिल हैं. कल दिल्‍ली में हमने एक मीटिंग रखी है उसमें हम कल अयोध्‍या को भी उस लिस्‍ट में एड करेंगे. इसके बाद दिल्‍ली के लोग राम जन्‍म भूमि अयोध्‍या के भी दर्शन कर सकेंगे. इस योजना में लोगों का आना जाना, एसी ट्रेन से, होटल में रुकना, खाना पीना सब कुछ सरकार देती है जनता कुछ नहीं देती है.

UP वासियों को कराएँगे राम जी के दर्शन

केजरीवाल ने आगे कहा कि आज मुझे भगवानजी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. मैं चाहता हूं कि ये सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो. मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं, लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है उनका मैं यहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा. अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है.

सोमवार को लखनऊ पहुंचे थे केजरीवाल

बतादें कि केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को सुबह लखनऊ पहुंचे थे. यहाँ से वे सुल्तानपुर कोर्ट गए. यहाँ उनके ऊपर 2014 में चुनावी दौरे के दौरान मुक़दमे दर्ज हुए थे. उसी मुक़दमे में ज़मानत लेने के लिए आये थे. कोर्ट ने उनको ज़मानत दे दी थी. इसके बाद केजरीवाल वहां से सीधे अयोध्या पहुंचे. शाम को सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी.

मां सरयू से कल्याण की कामना की

उस दौरान उन्होंने कहा था कि अयोध्या आकर अभिभूत हूं. यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा प्रभावित करती है. भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में प्रार्थना की है कि भारत दुनिया का नंबर एक देश बने. मां सरयू से दिल्ली, उत्तरप्रदेश व भारत के कल्याण की कामना की है. पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है. अभी स्थिति थोड़ी सुधरी है. भगवान श्रीराम से प्रार्थना है कि देश को जल्द ही इस महामारी से निजात मिले.

Related Articles

Back to top button