उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

BJP अपना मेनिफेस्टो पूरा नहीं कर सकी, चुनाव है इसलिए मेडिकल कॉलेजों का इनॉगरेशन कर रहे: अखिलेश

सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भ्रष्टाचार की साइकिल’ वाले बयान पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता सपा की तरफ देख रही है.

गन्ना किसानों का 4 हजार करोड़ से ज्यादा का बकाया

धान की कीमत किसानों को नहीं मिलीं, जिसकी वजह से किसान को मजबूरी में अपना धान जलाना पड़ रहा है, वहीं, आज भी गन्ना किसानों का 4 हजार करोड़ से ज्यादा का बकाया है. चुनाव करीब है, इसलिए मेडिकल कॉलेजों का इनॉगरेशन कर रहे हैं. जो मेडिकल कॉलेज पहले से चल रहे हैं, उनको पर्याप्त बजट नहीं मिल रहा है. साथ ही सपा के शासन में जो मेडिकल कॉलेज बन रहे थे, उनका बजट भी रोक दिया गया. आने वाले समय में 400 से ज्यादा सीटें लाकर सपा सरकार बनाएगी.

भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांत पर आगे बढ़ेगी सपा

अखिलेश ने कहा कि भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांत को अपनाते हुए समाजवादी पार्टी आगे बढ़ेगी. इसको लेकर पार्टी ने भीमराव अम्बेडकर के नाम से प्रकोष्ठ बनाया है, जिसके जरिए सभी लोग एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे. सपा का सीधा निशाना भाजपा को हटाना है. BJP धोखे, छल के दलदल में झूठ का फूल खिला रही है. मुझे खुशी है कि प्रदेश की जनता सपा की तरफ देख रही है.

BJP अपना मेनिफेस्टो पूरा नहीं कर सकी

जिस तरह से सपने भाजपा ने दिखाए थे, आज साढ़े चार साल से ज्यादा समय हो गया है लेकिन BJP अपना मेनिफेस्टो पूरा नहीं कर सकी है. BJP लगातार चीजों को बेच रही है. एयरपोर्ट दिखाई दिया तो एयरपोर्ट बेच दिया, हवाई जहाज दिखाई दिया तो हवाई जहाज बेच दिया. रेलवे स्टेशन की जमीनें बेच दीं. नौकरी, महंगाई कम करने के, इन्वेस्टमेंट के, आखिर दिखाए गए सपने कहां है?

सपा पर कसा था तंज

बतादें कि सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाजवादी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि चार साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? सालों-साल तक या तो बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, दोनों हो गईं तो डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था. ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की साइकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी. इसी बयान को लेकर अखिलेश यादव ने पलटवार किया है.

Related Articles

Back to top button