उत्तर प्रदेशटॉप न्यूजराजनीति

सुल्तानपुर में 307 करोड़ और अम्बेडकरनगर में 334 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

सीएम योगी आज सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर और वाराणसी के दौरे पर हैं. तीन जिलों के दौरे में सबसे पहले सुल्तानपुर पहुंचे हैं. यहाँ उन्होंने 307 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किये इसके बाद वे अम्बेडकरनगर पहुंचे हैं.

हमारी सरकार की सोच, विकास की सोच है

सीएम योगी ने कहा कि जनपद अम्बेडकरनगर में आज एक साथ 334 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास हो रहा है, इसके लिए मैं समस्त महानुभावों समेत आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं व अभिनंदन करता हूं. हमारी सरकार की सोच, विकास की सोच है. इसी सोच के साथ आप सभी को जोड़ने के लिए हम यहां उपस्थित हैं. प्रदेश में विगत साढ़े चार वर्षों के दौरान विकास की योजनाएं तीव्र गति से आगे बढ़ रही हैं.

दीपावली से पहले आप सभी को उपहार

उन्होंने कहा कि हमारे लिए पूरा प्रदेश ही परिवार है. इसलिए जनपद अम्बेडकरनगर को 334 करोड़ की विकास परियोजनाओं को दीपावली से पहले आप सभी को उपहार स्वरूप प्रदान करने के लिए हम सभी यहां उपस्थित हुए हैं. अकेले अम्बेडकरनगर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 42 हजार से अधिक लोगों को ग्रामीण क्षेत्र में व 13 हजार से अधिक लाभार्थियों को शहरी क्षेत्र में एक-एक आवास उपलब्ध कराया गया है.

2.27 लाख लोगों को गोल्डन कार्ड जारी हुआ

इसके साथ ही ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के अंतर्गत 2.55 लाख से अधिक परिवारों को एक-एक शौचालय भी निःशुल्क दिया गया है. सीएम योगी ने कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि अम्बेडकरनगर के 01 लाख 64 हजार 869 गरीब परिवारों को ‘आयुष्मान भारत’ के साथ जोड़ा गया, जिनमें से अब तक 2.27 लाख से अधिक लोगों को गोल्डन कार्ड जारी हो चुके हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत अम्बेडकरनगर के 3.95 लाख से अधिक किसानों को 6,000 प्रतिवर्ष उनके खाते में दिया जा रहा है. जनपद अम्बेडकरनगर के 3.95 लाख से अधिक किसानों के ऋण को माफ करने का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार ने किया है.

सभी जनपदवासियों को बधाई देता हूं

इससे पहले सुलतानपुर में सीएम योगी ने 271 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास व 46.33 करोड़ की 126 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद सुलतानपुर में आज एक साथ 307 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास के अवसर पर मैं समस्त मंचासीन महानुभावों व सभी जनपदवासियों को हृदय से बधाई देता हूं व अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं.

Related Articles

Back to top button