उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

CM योगी ने बदला फैज़ाबाद रेलवे जंक्शन का नाम, अब अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा

फैज़ाबाद रेलवे जंक्शन का नाम आज से बदल गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैज़ाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर “अयोध्या कैंट” रखने का फ़ैसला लिया है.

अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा

अब से ये स्टेशन अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा. बतादें कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर अयोध्या कैंट करने के लिए सांसद लल्लू सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया था. इसपर सीएम योगी के फैसले के बाद सांसद लल्लू सिंह ने केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व का अयोध्यावासियों का निवेदन स्वीकार करने के लिए आभार व्यक्त किया है.

तीन जिलों के दौरे पर सीएम

इसके पहले भी जिले का नाम फैजाबाद की जगह अयोध्या किया गया था. और इसी तरह इलाहाबाद शहर का नाम भी प्रयागराज कर दिया गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सीएम योगी आज सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर और वाराणसी के दौरे पर हैं. तीन जिलों के दौरे में सबसे पहले सुल्तानपुर पहुंचे हैं.

सभी जनपदवासियों को बधाई देता हूं

सुलतानपुर में सीएम योगी ने 271 करोड़ से निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास व 46.33 करोड़ की 126 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद सुलतानपुर में आज एक साथ 307 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास के अवसर पर मैं समस्त मंचासीन महानुभावों व सभी जनपदवासियों को हृदय से बधाई देता हूं व अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करता हूं.

ये परियोजनाएं दीपावली का उपहार है

ये परियोजनाएं जनपद सुलतानपुर के निवासियों को दीपावली का उपहार है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सर्वाधिक लाभ लेने वाला जनपद सुलतानपुर है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे इस जनपद से होकर गुजर रहा है. यहां के किसानों को एक्सप्रेस-वे के लिए अधिगृहित जमीनों के लिए चार गुना मुआवजा मिला. जनपद सुलतानपुर का ये मेडिकल कॉलेज पहले चरण में 500 बेड्स का बनने जा रहा है. इस बड़े अस्पताल के माध्यम से यहां की जनता को विशेषज्ञ चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी.

Related Articles

Back to top button