उत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

टीका रूपी सुरक्षा कवच मिलने से खत्म हो रहा कोरोना का खौफ: योगी

लखनऊ ! मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में सामूहिक शक्ति को जगाया।

टीका लगवाने आई महिलाओं को दिये अंगवस्त्र

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को सरस्वती कुंज निरालानगर स्थित विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के परिसर में वैक्सीनेशन कैम्प का जायजा लेने के बाद बोल रहें थे। उन्होंने कहा कि पीएम के प्रयास व सुरक्षा कवच मिलने से अब लोगों में कोरोना का खौफ खत्म हो रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा भारती और विद्या भारती पूर्वी उत्तर द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए योगी ने कहा कि विद्या भारती के स्कूलों में बच्चों को देशभक्त और संस्कारवान नागरिक बनाए जाने के लिए जो शिक्षा दी जा रही है, वह सराहनीय है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में 12 करोड़ 25 लाख लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। आज जो यह टीकाकरण अभियान चल रहा है, सभी लोग बड़ी संख्या में ‘सबको वैक्सीन, फ्री वैक्सीन’ के संकल्प के साथ जुड़कर इस सप्ताह 13 करोड़ लोगों को वैक्सीन के डोज उपलब्ध कराने में सफल हो जाएंगे। प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। इसके बावजूद प्रदेश के सभी लोगों को सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी।


समाज , हेल्थ वर्करों एवं कोरोना वारियर्स सम्मान दे : योगी

उन्होंने कहा कि विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के इस प्रांगण में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्सुकता है। उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं रचना सिंह, आशा यादव, रीना दीक्षित और शिल्पी यादव के साथ ही कोरोना का दूसरा टीका लगवाने आई गंगा नेगी और बिन्दु जी को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया और उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को इन हेल्थ वर्करों एवं कोरोना वारियर्स को सम्मान देना चाहिए। जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना इस महाभियान से जुड़कर प्रत्येक लोगों की जान बचाने का कार्य किया।

खौफ कम हुआ है मगर आने वाले त्यौहारों पर सतर्कता जरूरी है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि जब हम सावधान और सतर्क रहेंगे, तभी हम अपने जीवन और जीविका को बचा सकते हैं। इसके अलावा जीविका को बचाने में शासन, प्रशासन, प्रशानिक अधिकारी, जनप्रतिनिधियों, सामान्य नागरिकों ने जो सहयोग किया है, वे सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहार व पर्वो को लेकर हमें अधिक से अधिक सतर्कता बरतनी चाहिए, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। थोड़ी सी लापरवाही कोरोना को फैलाने का कार्य कर सकती है, इसलिए अभी भी ‘दो गज दूरी, मास्क है जरूरी’ की अनिवार्यता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बात को नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना इस सदी की सबसे भयंकर बीमारी है। बहुत से लोगों ने अपने परिवारों को खोया है। उनके प्रति हमारी बहुत ही संवेदना है।

मौजूद रहे
महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल जी, डीएम अभिषेक प्रकाश , विद्या भारती पूर्वी उत्तर प्रदेश के बालिका शिक्षा प्रमुख उमाशंकर , क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख सौरभ मिश्रा , सह प्रचार प्रमुख भास्कर दूबे , सेवा कार्य प्रमुख योगेश , रजनीश वर्मा , स्वास्थ्य कार्यकर्ता अमर कुमार, सचिन वर्मा, विशाल कश्यप और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई वरिष्ठ प्रचारक और पदाधिकारी सहित शासन-प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button