उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

बढ़ती महंगाई से जनता को राहत देने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें उठाएं प्रभावी कदम: मायावती

बढ़ती महंगाई को देखते हुए बसपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने केन्द्र और सभी राज्य सरकारों को जनता के राहत के लिए तुरंत सख्त कदम उठाने की मांग की है.

केन्द्र और राज्य सरकारें सख्त कदम उठाएं

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश में एक तरफ आए दिन पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से आम जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, दूसरी तरफ रोजमर्रा की वस्तुओं के बढ़ते हुए दामों से जनता त्रस्त है. अब तो केन्द्र की नरेन्द्र मोदी के साथ सभी राज्य सरकारें जनता को राहत देने के लिए तुरन्त सख्त व प्रभावी कदम उठाएं.

विधानसभा चुनाव की तैयारी

बतादें कि 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी विपक्षी पार्टियां अपना अपना जोर आज़मा रहे हैं अखिलेश यादव और प्रियंका गाँधी ने अपनी सभाएं और रथ यात्राएं शुरू कर दी हैं. इसको देखते हुए मायावती भी चुनावी रणनीति बनाने और सरकार को घेरने में लग गई हैं. इससे पहले भी मायावती ने कांग्रेस शासित राजस्थान में एक दलित की पीट-पीट कर की गई निर्मम हत्या पर कांग्रेस सरकार को आड़े हाँथ लिया था.

कांग्रेस की नजर में दलितों की कोई अहमियत नहीं

मायावती ने सख्त लहजे में कहा था कि इसकी चर्चा और निन्दा पूरे देश भर में हुई लेकिन कांग्रेस का नेतृत्व न केवल खुद चुप रहा बल्कि अपने दलित नेताओं के भी बोलने पर पाबन्दी लगाकर उनकी जुबान बंद कर दी है. कांग्रेस पार्टी और इनकी सरकारों की नजर में दलितों की न तो पहले कोई अहमियत थी और न ही अब उनके जान-माल व सुरक्षा की कोई खास परवाह है.

Related Articles

Back to top button