अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

अपनी बेगुनाही साबित करने क्राइम ब्रांच पहुंचे आशीष मिश्र, तीन घंटे से पूछताछ जारी-

लखीमपुर खीरी हिंसा का मुख्य आरोपी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू आज सुबह 10ः45 पर क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए हैं.

बेगुनाही के सबूत लेकर पहुंचे

आशीष मिश्रा ने रुमाल से अपना मुंह छिपा रखा था. पुलिस उसे क्राइम ब्रांच के पिछले दरवाजे से भीतर ले गई. पुलिस ने भीड़ को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए हैं. आशीष मिश्र से क्राइम ब्रांच की टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि आशीष मिश्र करीब एक दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे हैं. सूत्रों के अनुसार इन पेन ड्राइव में वो सभी वीडियोज हैं जो उनकी मौजूदगी साबित करेंगे की घटना के वक्त वो कहां मौजूद थे.

DIG, SP विजय ढुल मौके पर मौजूद

आशीष स्कूटी से पुलिस लाइन पहुंचे हैं. इस पूछताछ में आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद है. पुलिस ने 40 सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की है. वहीं आशीष के वकील अवधेश कुमार ने कहा कि हम नोटिस का सम्मान करेंगे और जांच में सहयोग करेंगे. DIG, SP विजय ढुल मौके पर हैं. गिरफ्तारी होगी या नहीं? इस सवाल का जवाब देने से हर अधिकारी बचता नजर आया. आशीष मिश्र से दो घंटे से ज्यादा समय से पूछताछ जारी है.

आशीष के साथ ये लोग भी पहुंचे

आशीष मिश्र के साथ उनके वकील अवधेश सिंह और सदर विधायक योगेश वर्मा व सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह भी मौजूद हैं. उधर मंत्री पिता अजय मिश्र टेनी सुबह ही लखीमपुर स्थित अपने कार्यालय में पहुंच गए थे. वहां भी काफी गहमा-गहमी का माहौल है. कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी है, पुलिस बल भी तैनात है.

पुलिस ने दोबारा नोटिस चिपकाया था

बतादें कि लखीमपुर पुलिस ने शुक्रवार को भी मंत्री के घर पर दोबारा नोटिस चिपकाकर कर आशीष को शनिवार को 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था. इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को नोटिस लगाकर पेश होने के लिए कहा था, लेकिन आशीष नहीं पहुंचा और एक चिट्‌ठी लिखकर बताया था कि वो बीमार है इसलिए 9 अक्टूबर को पुलिस के सामने पेश होगा.

Related Articles

Back to top button