Uncategorized

लखीमपुर में बवाल , पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठे सवाल, कहा- गोली लगने से हुई मौत, अंतिम संस्कार से इनकार

मृतक पत्रकार रमन कश्यप

लखीमपुर ! उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जनपद में बीते रविवार को हुई हिंसा में 4 किसानों की मौत हो गई। इस मामले में सरकार और किसानों के बीच सहमति तो बन गई है लेकिन अब एक किसान का परिवार अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार नहीं है। किसान के परिजनों का कहना है कि उसकी मौत गोली लगने से हुई है। परिजन 5 डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम करवाने की मांग कर रहे हैं।

गुरविंदर के दोबारा pm को लेकर फिर उलझा मामला,

बहराइच में पंजाब और दूसरे ज़िलों के लोग पहुंचे हुए हैं। नई मांग की गई है कि pm पैनल में उनके 2 निजी डॉक्टर भी हों। अब लखीमपुर के पलिया से 2 निजी डॉक्टर्स बुलाये जाएंगे।राकेश टिकैत अभी वहीं हैं। एक कोई एक्ट्रेस भी हैं वहां पर जो बाहर से गईं हैं।

5 डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम करवाने की मांग

दरअसल, रविवार को हुई हिंसक घटना में 4 किसानों की मौत हो गई थी। जिसमें एक किसान गुरुविंदर सिंह भी था। मृतक गुरुविंदर सिंह के परिजनों का कहना है कि उनकी मौत गोली लगने से हुई है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा नहीं हुआ है कि किसी भी किसान की मौत गोली लगने से हुई है। अब मृतक किसान गुरुविंदर सिंह के परिजन दोबारा 5 डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम करवाने की मांग कर रहे हैं।

कल बन गई थी सहमति

आपको बता दें कि सोमवार को किसानों और अफसरों के बीच इस विषय को लेकर अहम बैठक हुई थी। जिसमें सरकार ने मृतक किसान के परिजनों को 45-45 लाख रुपए का मुआवजा और घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया। इसके अलावा किसानों की हत्या करने वाले सभी आरोपियों को कड़ी सजा देने का वादा किया। वहीं, घायल किसानों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए देने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button