उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

UP: अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुआ तेज धमाका, 4 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के शामली के कस्बा कैराना में अवैध पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ. इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 4 गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित हो रही थी

शाम करीब चार बजे ये हादसा हुआ. धमाका इतना तेज़ था कि पूरी फैक्ट्री ध्वस्त हो गई है. अभी तक फैक्ट्री में मलबे में दबे चार लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. कई और शव अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है. इस फैक्ट्री में करीब 25 लोग काम करते थे लेकिन शुक्रवार होने की वजह से आज 11 लोग ही काम पर आए थे. फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित की जा रही थी.

ये एक आचार फैक्ट्री थी

फैक्ट्री में काम करने वाले अधिकतर लोग बहराइच के थे. ये एक आचार फैक्ट्री थी. फैक्ट्री मालिक राशिद अभी फरार है. राशिद के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. ​​​​​डीएम जसजीत कौर, एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी और SSP अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर मौजूद हैं. मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

करीब डेढ़ महीने पहले शुरू हुआ काम

इस दर्दनाक हादसे से क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई है. धमाके के बाद बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों की मदद की. वहीं पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है. वहां के लोगों ने बताया कि आचार की फैक्टरी कई वर्षों से बंद पड़ी थी. करीब डेढ़ महीने पहले ही राशिद नाम के व्यक्ति को फैक्टरी किराए पर दी गई थी.

Related Articles

Back to top button