उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

लखीमपुर हिंसा: कौन हैं आशीष मिश्र ? हत्या का केस दर्ज, चुनाव लड़ने की कर रहे थे तैयारी, पढ़ें-

लखीमपुर खीरी हिंसा में 9 लोगों की मौत के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आशीष पर किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप लगाया गया है. आइये जानते हैं आशीष कौन हैं क्या करते हैं.

परिवार का बिज़नेस सँभालते हैं आशीष

आशीष लखीमपुर में पिता का बिजनेस संभालते हैं और परिवार के पेट्रोल पंप और राइस मिल की देखरेख भी करते हैं. 2012 में पिता अजय मिश्र टेनी का भाजपा से निघासन विधानसभा सीट से टिकट फाइनल हुआ तब चुनाव प्रचार की कमान आशीष ने संभाली थी. और चुनाव जीत भी गए थे. तभी से आशीष ने अपनी राजनीति की शुरुआत की थी. पिता विधायक हुए तो बेटे की सक्रियता भी बढ़ गई.

आशीष को नहीं मिल पाया टिकट

इसके बाद 2014 में भी लखीमपुर से अजय मिश्र टेनी को लोकसभा चुनाव का टिकट दे दिया गया. इसमें भी आशीष ने चुनाव प्रचार करके पिता को जीत दिलाई. इसके बाद 2017 विधानसभा चुनावों में अजय मिश्र ने बेटे आशीष के लिए टिकट भी मांगा, लेकिन बात बन नही पाई थी. 2019 में अजय मिश्र टेनी को एक बार फिर लोकसभा का टिकट मिला और उन्होंने फिर जोरदार जीत दर्ज की. अजय मिश्र टेनी के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए अभी बीते जुलाई में भाजपा ने उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर गृह राज्यमंत्री बना दिया है.

बढ़ सकती हैं मुश्किलें

अब अजय के मंत्री बनने के साथ ही एक बार फिर 2022 में होने वाले चुनावों में बेटे आशीष के निघासन विधानसभा सीट से भाजपा कैंडिडेट बनने की संभावना बढ़ गई थी. लेकिन रविवार को हुई इस घटना के बाद लगता है अजय का ये सपना सपना ही रह जायेगा. क्योंकि अगर आरोप सिद्ध हो गया तो आशीष की मुश्किलें तो बढ़ेंगी ही साथ में अजय मिश्र टेनी को भी राजनीतिक नुक्सान हो सकता है.

आशीष मिश्र के खिलाफ केस दर्ज

आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है. आशीष पर किसानों को गाड़ी से कुचलने का आरोप पर है. आशीष के खिलाफ हत्या और गैर इरादतन हत्या की धारा में मामला दर्ज किया गया है. आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद आशीष मिश्र मोनू और 15-20 अज्ञात के खिलाफ दफा 147, 148, 149, 302, 130 बी, 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. बतादें कि बवाल के दौरान मंत्री के बेटे आशीष की गाड़ी से कुचलकर चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए.

Related Articles

Back to top button