Uncategorized

राष्ट्रीय एकता दिवस एवं 9 साल सेवा सुशासन गरीब कल्याण विषय के प्रचार-प्रसार अभियान शुरू

केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ द्वारा चलाया जा रहा अभियान

आर. पी. सरोज ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

लुलु मॉल, लखनऊ में हो रहा है पांच दिवसीय भव्य प्रदर्शनी का 31 अक्टूबर से 4 नवंबर के बीच आयोजन

मनोज कुमार वर्मा ने लुलु मॉल प्रबंधन को सहयोग के लिए दिया धन्यवाद

अक्टूबर 2023
केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव में राष्ट्रीय एकता दिवस और नौ साल- सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर चित्रप्रदर्शनी, प्रचार-प्रसार एवं जन जागरूकता अभियान की शुरुआत, आज केंद्रीय भवन, लखनऊ में प्रचार वाहन को मुख्य अतिथि के रूप में अपर महानिदेशक, उत्तर क्षेत्र (सेवानिवृत्ति), आर. पी. सरोज द्वारा केंद्रीय संचार ब्यूरो के निदेशक, मनोज कुमार वर्मा की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर किया गया।

इस अवसर पर आर. पी. सरोज ने लखनऊ की जनता से प्रदर्शनी को देखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से आप भारत सरकार द्वारा पिछले 9 वर्षों में जनसामान्य के लिए जो विकासपरक एवं कल्याणकारी कार्य किए गए हैं उनसे परिचित हो सकते हैं और उसका लाभ उठा सकते हैं। साथ ही साथ देश के निर्माण में सरदार वल्लभभाई पटेल जी का क्या योगदान है इसको भी आप चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से जान सकते हैं।

इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए केंद्रीय संचार ब्यूरो लखनऊ के निदेशक ने बताया कि यह प्रदर्शनी सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के जीवन पर आधारित है। उनके द्वारा जो कार्य भारतवर्ष के लिए किया गया है उसका वर्णन इस चित्र प्रदर्शनी में है।


उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के द्वारा जो भी कार्य आम जनमानस के लिए विगत 9 वर्षों में किया गया है उससे भी आप इस चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से परिचित हो सकते हैं और उसका लाभ उठा सकते हैं।
मनोज कुमार वर्मा ने लुलु मॉल के जनरल मैनेजर, रिटेल, श्री नुमान अज़ीज खान को प्रदर्शनी लुलु मॉल में आयोजित करवाने और सहयोग के लिये धन्यवाद दिया।
यह प्रदर्शनी 31 अक्टूबर 2023 से 04 नवंबर 2023 तक सुबह 11:00 से शाम 6:00 तक लुलु मॉल में आयोजित की जायेगी । प्रदर्शनी का प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

Related Articles

Back to top button