Uncategorized

अवैध अस्पताल चलाने के नाम पर माँगी घूस, जाँच शुरु

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संतकबीर नगर सीएमओ को दिये जाँच के आदेश
शव को वाहन उपलब्ध न कराने के प्रकरण की भी होगी जाँच

लखनऊ। 22 मई
संतकबीर नगर में अवैध अस्पताल के संचालन के लिए घूस माँगने वाले कर्मचारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रकरण की जाँच के लिए सीएमओ को निर्देशित किया है।


संतकबीरनगर सीएमओ कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी ने अवैध अस्पताल के संचालन के लिए घूस मांगी। इसका वीडियो वायरल हुआ। डिप्टी सीएम ने वीडियो का संज्ञान लिया। सीएमओ को जाँच करने के निर्देश दिये हैं। श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से विभाग की छवि धूमिल हो रही है। इसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाये। ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। जाँच के बाद विधिक कार्रवाई भी जायेगी।

नर्स ड्यूटी से हटाई गई
अलीगढ़ में गर्भवती महिला को भर्ती न करने व प्रसव कराने के नाम पर घूस माँगने के मामले की जाँच कराई जाएगी। नतीजतन झाड़ियों में प्रसव की घटना घटी। डिप्टी सीएम के निर्देश सर्वप्रथम आरोपी स्टाफ नर्स कुमारी आरती को ड्यूटी से हटा दिया गया है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके माथुर की अध्यक्षता में डॉ. राहुल शर्मा व जिला परियोजना प्रबंधक महेंद्र प्रताप सिंह की कमेटी गठित की है। कमेटी को दो दिन के भीतर जाँच पूरी करनी है। सीएमओ विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेंगे। रिपोर्ट के आधार पर दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी।

शव को फर्श पर रखने के प्रकरण की जाँच होगी
हाथरस स्थित सिकंदरामऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान सड़क हादसे में घायल युवक का निधन हो गया था। कर्मचारियों ने शव के लिए स्ट्रेचर मुहैया नहीं कराया। शव को फर्श पर रख दिया। शव वाहन तक का इंतजाम भी नहीं कराया। घटना पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। सीएमओ को जाँच के आदेश दिये। तीन दिन में सीएमओ को रिपोर्ट देनी होगी। संवेदनहीनता की हदें पार करने वाले अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Back to top button