Uncategorized

आयोध्या मेडिकल कॉलेज में टेली ओपीडी सोमवार से-एसजीपीजीआई, केजीएमयू व लोहिया के विशेषज्ञ देंगे सेवाएं



लखनऊ। अयोध्या स्थित राजर्षि दशरथ राजकीय मेडिकल कॉलेज में अब हृदय रोगी, पेशाब संबन्धी बीमारी और गुर्दा रोगियों को भी टेली मेडिसिन के माध्यम से बेहतर इलाज मिलेगा। इसके लिए संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई), किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) और डॉ.राम मनोहर लोहिया संस्थान के शिक्षक(डाक्टर) तिथिवार ओपीडी में डिजिटल रूप से मौजूद रहेंगे।

कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी एवं यूरोलॉजी की ओपीडी होगी शुरू

प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार ने गुरूवार को बताया कि मेडिकल कॉलेज में शिक्षकों के अभाव में मरीजों को सुपर स्पेशयलिटी सेवाएं नहीं मिल रही हैं। टेली मेडिसिन के माध्यम से कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी एवं यूरोलॉजी की टेली ओपीडी शुरू की जा रहीं हैं।
माह के हर सोमवार को सेवाओं के मिलने के साथ ही अन्य दिनों के लिए रोस्टर अनुरूप ओपीडी निर्धारित की गई है। जारी आदेश के अनुसार, माह के पहले और तीसरे सोमवार को एसजीपीजीआई के डॉक्टर, केजीएमयू के डॉक्टर दूसरे सोमवार के साथ ही दूसरे व चौथे मंगलवार को सेवाएं देंगे।
इसके अलावा लोहिया संस्थान के डॉक्टर चौथे सोमवार के साथ ही पहले व तीसरे बुधवार को टेली सेवाएं देंगे। उन्होंने तीनों की विभागों में तीनों संस्थानों के डॉक्टर मरीजों को टेली सेवाएं देंगे, जरूरत पड़ने पर मरीजों को लखनऊ में अपने संस्थान में भर्ती करने को रेफर भी करेंगे।

Related Articles

Back to top button