Uncategorized

प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं छात्र

स्वास्थ्य में गिरावट आने पर छात्र को अस्पताल में कराया भर्ती

देहरादून। प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव कराने की मांग को लेकर अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों में से एक के स्वास्थ्य में गिरावट आने से उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यहां डीएवी पीजी कालेज में प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव कराने की मांग को लेकर अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों में से एक के स्वास्थ्य में गिरावट आने से उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आई टीम को छात्रों ने वापस भेज दिया और वहीं छात्र भूख हड़ताल पर डटे रहे। इस अवसर पर अब नौ छात्र भूख हड़ताल पर रह गये है।

छात्रों को उनका लोकतांत्रिक हक मिलना चाहिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने अपना समर्थन देते हुए राज्य सरकार से इस मामले में तत्काल घोषणा करने का आग्रह किया है कि वह छात्रों को उनका लोकतांत्रिक हक दिलाये। डीएवी पीजी कॉलेज परिसर में भूख हड़ताल कर रहे छात्रों को समर्थन देने राजीव महर्षि पहुंचे और उनकी मांग को वाजिब बताते हुए उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द छात्र संघ चुनाव कराने की मांग की। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा कि सरकार को छात्र राजनीति को प्रोत्साहित करना चाहिए क्योंकि कॉलेज स्तर से ही उठ कर अनेक लोकप्रिय नेता विधायक, सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री के रूप में हमें मिले हैं। इस अवसर पर महर्षि ने कहा कि छात्र संघ के चुनावों से ही एक लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत छात्रों के प्रतिनिधि निर्वाचित होते हैं और वे छात्रों की समस्याओं के लिए विश्वविद्यालय स्तर तक अपनी बात रख कर छात्र समस्यायों का समाधान कराते हैं। इस अवसर पर उन्होंने सरकार से चुनाव की मांग करते हुए कहा है कि छात्रहित में सरकार को इस पर सकारात्मक फैसला लेना चाहिए।

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू

ज्ञात रहे कि छात्र संघ चुनावों की मांग कर रहे छात्र नेता डीएवी पीजी कॉलेज में दो नवम्बर से आंदोलनरत हैं छात्रों को उनका लोकतांत्रिक हक चार नवम्बर से उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आंदोलन कर रहे छात्र नेताओं ने कहा कि उनकी मांग को लेकर शासन और कॉलेज प्रशासन दोनों चुप्पी साधे बैठे हैं। इस अवसर पर छात्रों ने कांग्रेस मीडिया प्रभारी के समर्थन देने पर भी आभार जताया है।
शैलेन्द्र नेगी (ईएमएस) 07 नवम्बर 2022

Related Articles

Back to top button