Uncategorized

क्यों लिया ? अब्बास अंसारी 7 दिन की रिमांड पर

लखनऊ । सुभासपा के मऊ से विधायक और मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की कोर्ट में पेशी की गई. कोर्ट में पेशी के लिए अब्बास को ले जाया गया है. प्रयागराज के MP/MLA कोर्ट में पेशी हुई. जिसके बाद अब्बास अंसारी को 7 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेजा गया है. सुभासपा के मऊ से विधायक और मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है. बीती रात मुख्तार अंसारी के बेटे को ईडी ने करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद हिरासत में लिया था.

कल रात हिरासत में लेने के बाद ईडी, पुलिस ने अब्बास अंसारी का मेडिकल कराया. प्रयागराज के कालविन अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद से दोबारा अब्बास को ईडी दफ्तर लाया गया. दरअसल मनी लांड्रिंग के तहत मुख्तार अंसारी पर मामला दर्ज है. मुकदमे में आरोपी अब्बास अंसारी को ईडी ने तलब किया था. इस मामले को लेकर अब्बास अंसारी से कई सवाल किए गए थे जिसका जवाब वो नही दे पाए.

ईडी की 3 अलग-अलग टीमों ने अब्बास अंसारी से पूछताछ की थी. अब्बास अंसारी संपत्ति अर्जित करने के सोर्स की भी सही जानकारी नहीं दे सके. उन्होने सवालों का गोलमाल जवाब दिया. वहीं ईडी नें ड्राईवर रवि प्रकाश शर्मा से भी करीब एक घंटे पूछताछ की. विभाग ने ड्राइवर के लाइसेंस, आईडी प्रूफ देखने के बाद उसे छोड़ दिया.गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी पर मनी लांड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज है. प्रयागराज यूनिट की ईडी की टीम दर्ज मुकदमे की जांच कर रही है. इस मामले में मुख्तार समेत परिवार के सभी सदस्यों को ईडी नें इस मामले में आरोपी बनाया है. कल रात हिरासत में लेने के बाद आस किसी भी समय अब्बास अंसारी को ईडी पेश कर सकती है जिसके लिए टीम रवाना हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button