Uncategorized

पुण्यतिथि पर बहुत याद आये चौधरी केशराम मैनेजर

संवाददाता, हबीबपुर (ग्रेटर नोएडा) । गंवई-गांव में शिक्षा का उजियारा फैलाने वाले चौधरी केशराम मैनेजर 13 वीं पुण्यतिथि पर बहुत ही श्रद्धा के साथ नम आंखों से याद किये गए। वक्ताओं ने कहा कि आज के दौर में जब एक-एक फीट जमीन के लिए खून-खराबा हो जाता है, चौधरी केशराम ने इंटरमीडिएट कालेज की स्थापना के अपना विशाल भूखंड सरकार को दान कर दिया। तब आसपास कोई स्कूल-कालेज न था। अभिभावक बच्चों को शिक्षा दिलाने की खातिर सुदूर भेजने के लिए विवश थे।

चौधरी केशराम के इरादों को परवान चढ़ाना अब हम सभी का दायित्व है

विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि चौधरी केशराम के इरादों को परवान चढ़ाना अब हम सभी का दायित्व है। इस दिशा में जो भी बन पड़ेगा, किया जाएगा।
कार्यक्रम का संचालन मैनेजर साहब के पुत्र और प्रेस क्लब आफ ग्रेटर नोएडा के चेयरमैन धर्मेन्द्र चन्देल ने किया। इस अवसर पर चौधरी केशराम की धर्मपत्नी श्रीमती श्यामो देवी भी उपस्तिथ थीं। वेदपाठी ब्राह्मणों ने चौधरी साहब की आत्मा की शांति के लिए हवन भी किया जिसमें परिवार के सभी सदस्य भी शामिल हुए।

चौधरी केशराम द्वारा शिक्षा के उन्नयन की दिशा में किये गए अनथक प्रयास


भाजपा किसान मोर्चा के पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष तेजा गुजर ने चौधरी केशराम को शैक्षिक अग्रदूत बताया और कहा कि उनका रोपा वृक्ष अब वटवृक्ष का रूप ले चुका है। सुविख्यात मानस मर्मज्ञ एवं श्री रामकिंकर विचार मिशन के अध्यक्ष मैथिलीशरण महाराज का वक्तव्य भी इस मौके पर सुनाया गया जिसमें उन्होंने चौधरी केशराम द्वारा शिक्षा के उन्नयन की दिशा में किये गए अनथक प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा गया कि उनके द्वारा शुरू किए गए कार्यों को आगे बढ़ाना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता के अलावा विभिन राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button