Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

‘चूल्हे पर लकड़िया, जल रही हैं और लाल सिलेंडर सजावट की वस्तु बना हुआ है : वरुण गांधी


पीलीभीत । उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी आम जनता के सवालों को उठाने और अपनी ही सरकार को घेरते है। अब वह रसोई गैस के बढ़ते दामों से गरीब जनता की बदहाली को लेकर केंद्र सरकार से सवाल करते नजर आ रहे हैं। अपने नए ट्वीट में वरुण गांधी ने लिखा है कि ‘चूल्हे पर लकड़िया, जल रही हैं और लाल सिलेंडर सजावट की वस्तु बना हुआ है, गैस की पासबुक के पन्नों में महीनों से कोई एंट्री नहीं चढ़ी है। ये उन लाखों महिलाओं का दर्द है जिन्हें हमने ‘धुएं से आज़ादी’ का सपना दिखाया था। यह वही महिलाए हैं जिन्होंने हम पर सबसे अधिक भरोसा जताया था। दरअसल देश के कई गरीब परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मुहैया कराए गए थे। लेकिन लगातार बढ़ रहे महंगाई और रसोई गैस के दाम के कारण अब उन्हीं सिलेंडरों को भरना गरीब इंसान की पहुंच से बाहर होता जा रहा है।

रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर भड़के

बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है। हाल ही में वरूण गांधी ने इसे लेकर एक और ट्वीट किया था। जिस दौरान उन्होंने लिखा था कि ‘घरेलू सिलेंडर अब 1050 रु में मिलेगा! जब देश में बेरोजगारी चरम पर है, तब भारतवासी पूरी दुनिया में सबसे महंगी एलपीजी खरीद रहे हैं। कनेक्शन कॉस्ट 1450 रु से बढ़ाकर 2200 रु, सिक्योरिटी 2900 से बढ़ाकर 4400, यहां तक की रेगुलेटर तक 100 रु महंगा हो गया है। गरीब की रसोई फिर धुएं से भरने लगी है।

अपनी राय बेबाकी से रखते है

‘ बता दें कि बीजेपी के सांसद वरुण ई और रसोई गैस के बढ़ते दामों के अलावा भी कई मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते देखा गया है। इससे पहले वरुण गांधी ने सीमाओं पर अपनी जान हथेली पर रख उसकी रखवाली करने वाले बीएसएफ के जवानों का भी मुद्दा उठाया था। वहीं वह कृषि कानून और गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी को लेकर भी सरकार को घेरने का काम करते दिखाई दिए हैं।

Related Articles

Back to top button