Uncategorized

ऑनलाइन दवा बिक्री पर रोक लगनी चाहिए : शोभित मेहरोत्रा

नव गठित रिटेल कैमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ली शपथ

लखनऊ। कोरोना काल में दवा कारोबारियों की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। राजधानी में मरीजों को दवाएं मुहैया कराना हमारे लिए चुनौती बन गया है। महासचिव शोभित मेहरोत्रा के मुताबिक दवा कारोबारियों के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। ऑनलाइन दवाओं की बिक्री हो रही है। सरकार से इस पर रोक लगाने की मांग की जा रही है। क्योंकि वहां कौन दवाएं मरीजों को दे रहा है। इसकी जानकारी मरीजों को नहीं हो पा रही है। वहीं दूसरी तरफ छूट का खेल भी चल रहा है। इससे दवा कारोबारी बचे। छूट के फेर में मरीज दवाओं की गुणवत्ता से समझौता न करें।

दवा संबंधी दिक्कतें मरीजों के सामने नहीं आने देनी है : आदित्य प्रताप सिंह

उक्त चुनौती व जिम्मेदारी को विधिवत पूर्ण करने को रिटेल कैमिस्ट असोसिएशन का गठन किया गया और रविवार को पीजीआई के निकट एक होटल में  एसोसिएशन पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। शपथ ग्रहण के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस ने हमसे कई साथियों को हमेशा के लिए छीन लिया है। बहुत से सदस्य धीरे-धीरे संक्रमण से उबर रहे हैं। मन बहुत दुखी है। अब हमारा मकसद कोरोना वायरस को हराना है। मरीजों की सेवा करना है। किसी भी दशा में दवा संबंधी दिक्कतें मरीजों के सामने नहीं आने देनी है।

दवा कारोबार सिर्फ पैसे कमाने का नहीं है : विकास रस्तोगी

मीडिया प्रभारी विकास रस्तोगी ने कहा कि लखनऊ में करीब चार हजार से अधिक मेडिकल स्टोर हैं। काफी नए सदस्यों ने दवा कारोबार में उतरे हैं। यह पेशा सिर्फ पैसे कमाने का नहीं है। मानवता की सेवा भी करनी है। मरीजों को नकली दवाओं से बचाना है। ऐसा कर हम मरीजों की सेवा के साथ एसोसिएशन की गरिमा को भी बचा सकते हैं।

 शपथ लेने वाले नवनियुक्त पदाधिकारी
अध्यक्ष आदित्य प्रताप सिंह, महामंत्री शोभित मेहरोत्रा, मीडिया प्रभारी विकास रस्तोगी, चेयरमैन जसविन्दर पान सिंह, सह चेयरमैन आलोक, कोषाध्यक्ष संजय,सूचना प्रसार मंत्री कपिल रस्तोगी, संयुक्त सचिव, संजीव पोरवाल समेत अन्य ने शपथ ली।

Related Articles

Back to top button