Uncategorized

कोविड वैक्सीनेशन शिविर में ग्राम वासियों की भीड़, प्रदेश के सुरक्षित होने के संकेत हैं: डॉ.मनोज अग्रवाल

गांव वासियों की मांग पर कोविड वैक्सीनेशन बढ़ाना पड़ा सीएमओ को


लखनऊ। कोई ठंडा लेकर आया, कोई ठेलिया पर लेट कर और कई को तो लोग साइकिल पर पीछे पकड़ कर बैठाकर ला रहें थे, यह नजारा था सिठौली कलां स्थिति श्री रामजानकी मंदिर प्रांगण में लगे कोविड वैक्सीनेशन शिविर का, ग्रामीणों की उमड़ी भीड़ और गांव वासियों की मांग को देखते हुए, सीएमओ डॉ.मनोज अग्रवाल ने, एक दिवसीय कैंप को आगे, समस्त गांव वासियों के वैक्सीनेट होने तक चलाने की घोषणा कर दी। साथ ही शिविर में उपजिलाधिकारी डॉ.शुभी सिंह भी पहुंच कर ग्राम वासियों से टीकाकरण में बढ़चढ़ कर भागीदारी लेने की शुभकामनाएं दी।


करुनेश्वार सर्वोदय संस्थान और श्री रामजानकी जी महाराज न्यास के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित शिविर में डॉ.अग्रवाल ने कहा, कोविड टीकाकरण से आच्छादित होना हम सब की जरूरत है, उत्सव सरीखे लोग वैक्सीनेशन के लिए आ रहे हैं। यह स्वस्थ्य प्रदेश होने के संकेत हैं। इस अवसर पर उन्होंने वैक्सीनेशन कराने वालों से बात भी की और मास्क वितरित करते हुए, महामारी से बचने की अपील भी की।

मोहनलालगंज ने ही लखनऊ में कोविड वेक्सीनेशन की लौ जलाई थी : डॉ.शुभी सिंह


दोपहर में शिविर का निरीक्षण करने पहुंची उपजिलाधिकारी डॉ.शुभी सिंह ने, ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए बताया कि लखनऊ में कोविड वेक्सीनेशन की शुरुआत मोहनलालगंज से ही, पायलट प्रोजेक्ट के रूप में हुई थी, आज यहां पर इतनी अधिक संख्या में लोगों को देखकर, प्रतीत हो रहा है कि लोगों में जागरूकता आ चुकी है। हम सभीको सुरक्षित रखने का एक मात्र उपाय है, जिसे हम सभी को अपनाना चाहिये।

शिविर बढ़कर तीन दिन हुआ, भीड़ आने पर और आगे बढ़ेगा

निरीक्षण के कर रहें सीएमओ डॉ.अग्रवाल के साथ आॅप्थोमोलॉजिस्ट आशुतोष श्रीवास्तव व ग्राम प्रधान विपिन यादव


करुणेश्वर संस्थान के मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र सक्सेना ने बताया कि करूणेश्वर संस्थान के पदाधिकारियों ने सीएमओ, एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ गोसार्इंगंज का मान्यार्पण कर स्वागत किया। उन्होंने बताया कि शिविर में सुबह से लंबी-लंबी कतारें कल गई थी, दिन चढ़ते-चढ़ते भीड़ बढ़ती ही जा रही थी। दोपहर 12 बजे सीएमओ डॉ.मनोज अ्रगवाल पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों से मास्क लगाने की अपील की । उन्होंने बताया कि सोमवार को शिविर में कुल 570 लोग और मंगलवार को 500 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। श्री सक्सेना ने बताया कि बुधवार को भी शिविर आयोजित होगा, गांव वासियों की मांग पर शिविर को तीन दिन बढ़ा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button