Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

चिकित्सा शिक्षा मंत्री रहते हुये दिये गये अपने आदेश में वित्तीय संकट खत्म कर मांग पूरी कराएं वित्त मंत्री सुरेश खन्ना : प्रदीप गंगवार

 

केजीएमयू के शेष 20 कैडरों के पुनर्गठन में वित्तीय संकट दूर करने की मांग उठाई कर्मचारी परिषद ने

लखनऊ। केजीएमयू कर्मचारी परिषद के पदाधिकारियों ने वर्तमान वित्त मंत्री और पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना से मुलाकात की और उन्हे अवगत कराया कि कर्मचारियों के संवर्गीय पुनर्गठन के जो आदेश आपने चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री रहते हुये दिये थे, उस आदेश को वित्त विभाग के सचिव संजय कुमार द्वारा अटकाया जा रहा है। डिमांड करने पर, उन्होंने केजीएमयू प्रशासन को लिखित निर्देश दिये हैं कि मरीजों से कमाई करे और अपना खर्च वहन करे। जोकि सरकार के उददेश्यों के विपरीत है। कर्मचारी नेता प्रदीप गंगवार ने मांग की है कि वर्तमान में आप वित्त मंत्री हैं और कर्मचारियों की मांग से आप संतुष्ट भी हैं,लिहाजा वित्तीय संकट खत्म कर तत्काल अपने पूर्व के आदेश को पूरा कराकर, कर्मचारियों के साथ न्याय करें।

मरीजों से आय बढ़ाने की असंवेदनशील सलाह दी गई है वित्त विभाग के सचिव संजय कुमार ने

केजीएमयू कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष प्रदीप गंगवार ने बताया कि पीजीआइ के कर्मियों के समान वेतनमान ,भत्तों व संवर्गीय पुनर्गठन की मांग 5 वर्ष पुरानी है। जिसके लिए 23 अगस्त 2016 को शासनादेश भी हो चुके हैं। इसके बाद भी मांगे न पूरी होने पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया था। अध्यक्ष ने बताया कि वित्त मंत्री को अवगत कराया कि 28 कैडरों के संवर्ग पुनर्गठन के जो निर्देश आप ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री रहते हुये दिये थे, उनमें से केवल 8 कैडर के ही हुये हैं, शेष 20 कैडर में वित्तीय अडंÞगा लगाया जा रहा है। बजट का टोटा बताया जा रहा है। वित्त विभाग के सचिव संजय कुमार ने तो केजीएमयू प्रशासन को मरीजों से आय बढ़ाने की सलाह दी गई है जो कि असंवेदनशील भाव है। क्योंकि अस्पताल गरीब मरीजों के लिए जाना जाता है और गरीब मरीज ही यहां इलाज को आते हैं जिनके निशुल्क व सस्ते इलाज के लिए प्रदेश सरकार खासा बजट उपलब्ध कराती है। ऐसे में अगर मरीजों से आय बढ़ाई जायेगी तो गरीब मरीजों के साथ अन्याय होगा। परिषद ने, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना से मांग की है कि वित्तीय संकट को दूर कर तत्काल कर्मचारियों के 20 कैडरों के पुनर्गठन के आदेश जारी करायें ताकि कर्मचारी पूरे मनोयोग से अस्पताल में मरीजों की सेवा कर सके और प्रदेश सरकार के प्रति आमजन मानस का विश्वास बढेÞ। मुलाकात में परिषद की ओर से अध्यक्ष के साथ ही महामंत्री राजन यादव , वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल उपाध्याय एवं संयुक्त मंत्री छोटेलाल उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button