Uncategorizedअपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूजदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्पोर्ट्सस्वास्थ्य

त्रिवेणीनगर में डा. नीरज बोरा के समर्थन में राजनाथ सिंह की विशाल जनसभा

लखनऊ । ‘‘भारत आत्मनिर्भर बन रहा है। कुछ वर्षों में ऐसी स्थिति होने जा रही है कि हम गोला, बारुद, मिसाइल, टैंक आदि न केवल अपने देश के लिए बनायेंगे अपितु निर्यात भी करेंगे। डिफेंस कारिडोर बन रहा है। हम ब्रह्मोस मिसाइल बना रहे हैं जो आठ सौ किमी तक दुश्मनों पर वार करने में सक्षम है। पहले विदेशों से हथियार खरीदना पड़ता था किन्तु अब भारत में ही रक्षा सम्बन्धी तकरीबन दो सौ नौ प्रकार के उपकरण तैयार होंगे। पांच लाख करोड़ का एमओयू साइन किया है इससे दो सौ से अधिक छोटे उद्योग स्थापित होंगे। सरकारें आती जाती रहती हैं किन्तु हमारे लिए देश सर्वोपरि है। चाहें जो भी कीमत चुकानी पड़े हम भारत माता का मस्तक नहीं झुकने देंगे।’’

योगी के नेतृत्व में यूपी में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है

ये बातें भारत सरकार के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहीं। शनिवार को लखनऊ उत्तर के भाजपा प्रत्याशी डा. नीरज बोरा के समर्थन में त्रिवेणी नगर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है। जेवर में बन रहा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट अनूठा है जहां न केवल अपने जहाज रिपेयर होंगे बल्कि हम दुनिया भर के जहाजों की मरम्मत भी अपने यहां करेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि विकास की पहली शर्त ही कानून-व्यवस्था होती है। यूपी में इसे पटरी पर लाया गया है। सांसद के रूप में अपने कार्यकाल का संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि लखनऊ में पिछले साढ़े सात वर्षों में लगभग सैंतालीस हजार करोड़ का विकास हुआ है। आठ लेन के रिंग रोड का दो तिहाई काम पूरा हो गया है। लखनऊ की रैकिंग बढ़ी है साथ ही यहां जमीनों के रेट बढे़ हैं।

निष्ठावान जनप्रतिनिधि को रिकार्ड मतों से पुनः जिताइये

रक्षा मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल का स्मरण करते हुए कहा कि जिस तहजीब, नजाकत और नफासत की चर्चा दुनिया में होती है वह किसी भी सूरत में समाप्त नहीं होनी चाहिए। लखनऊवासियों से बड़े भावुक अंदाज में जाति, धर्म व सम्प्रदाय से ऊपर उठकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति ऐसी है जहां पूरा विश्व एक परिवार है। अपने प्रत्याशी डा. नीरज बोरा की प्रशंसा करते हुए श्री सिंह ने कहा कि पार्टी इन्हें दूसरी सीट से लड़ाना चाहती थी। इन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से कहा कि पार्टी का जो भी निर्णय होगा वह सर आंखों पर है। श्री सिंह ने कहा कि ऐसे निष्ठावान जनप्रतिनिधि को रिकार्ड मतों से पुनः जिताइये। उन्होंने भाजपा कार्यकर्त्ताओं से कहा कि आप हर जाति-धर्म के लोगों के घर जाइये और समर्थन मांगिये। हम सब भाई-भाई हैं, ये सन्देश जाना चाहिए। प्रत्याशी डा. नीरज बोरा ने क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर विस्तार से अपनी बात रखी और जनता से आशीर्वाद मांगा।

मौजूद रहे

कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया, भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, रामऔतार कन्नौजिया, डा. शैलेन्द्र शर्मा अटल, अनुराग मिश्रा, कुमकूम राजपूत, बिन्दू बोरा, मुन्ना मिश्रा, दीपक मिश्रा, टिंकू सोनकर, डा. विवेक सिंह तोमर, उत्तर मण्डल दो के अध्यक्ष लवकुश त्रिवेदी आदि के साथ ही प्रमुख पार्टी पदाधिकारी, मोर्चा व प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता समेत हजारों लोग सम्मिलित हुए।

विपक्ष पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह


रक्षा मंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा आदि पार्टियां तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं किन्तु भाजपा जस्टिस टू आल करती है। उन्होंने प्रधानमंत्री जी को करिश्माई बताते हुए कहा कि 2014 के पहले दुनिया भारत को नहीं सुनती थी किन्तु यदि आज भारत कुछ बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है। समाजवाद को परिभाषित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि असली समाजवाद वह है जो भय और भूख का समाधान करे। जबकि हमने गुण्डों का आतंक दूर कराकर लोगों की भय से रक्षा की है तो सबको राशन देकर भूख मिटाया है। यहां समाजवादियों ने जनता की आंख में धूल झोंककर सरकार चलाई है।

विपक्ष ने मुसलमानों को भृमित किया

रक्षामंत्री ने महंगाई पर बेबाकी से अपनी बात रखते हुए कहा कि कोरोना काल में हमने सर्वाधिक टीका लगाया। महंगाई केवल 6 फीसद ही बढ़ी। यह ऐसा काल था कि अमेरिका जैसे देश के इतिहास में भी पिछले चालीस साल में इतनी महंगाई नहीं बढ़ी थी। यहां विपक्ष ने मुस्लिम भाइयों को टीका के प्रति गुमराह किया किन्तु मुस्लिम भाइयों ने टीका लगवाया। श्री सिंह ने कहा कि इंटरनेशनल एजेंसियों ने वैश्विक सर्वेक्षण में यह पाया है कि भारत में गुड गवर्नेंस में अपेक्षाकृत सबसे बेहतर कोई पार्टी है तो वह भाजपा है। श्री सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सेना दुश्मनों के घर में घुसकर मारने की क्षमता रखती है।

Related Articles

Back to top button