Uncategorizedउत्तर प्रदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलस्वास्थ्य

मैराथन में विजयी 125 लड़कियों को कांग्रेस ने बांटे स्मार्टफोन व स्मार्टवाच

लखनऊ। इकाना स्टेडियम में संपन्न हुई ‘‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’’ मैराथन में शामिल 125 विजयी लड़कियों को बुधवार को पुुरुस्कार वितरण समारोह में स्मार्टफोन व स्मार्टवाच दी गई। साथ ही सभी को प्रतिभाग करने का सिर्टिफिकेट व मेडल प्रदान किये गये। पुरुस्कार वितरण कांग्रेस के कोषाध्यक्ष व पूर्व विधायक सतीश आजमानी ने किया।

स्मार्टवाच के साथ सर्टिफिकेट और मेडल

मीडिया प्रवक्ता पंकज तिवारी ने बताया कि मैराथन दौड़ में लड़कियों ने पूरे उत्साह के साथ भागीदारी की और योगी सरकार के कुचक्रों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। लखनऊ मैराथन में प्रथम स्थान पूजा पटेल, दूसरा स्थान निशा यादव और तीसरा स्थान डिम्पल ने प्राप्त किया, जिन्हें वहीं पर स्कूटी दी गई थी। आज प्रतिभाग करने वाली अन्य लड़कियों में विजयी अनामिका, मंजू रानी, प्रीनू यादव और लक्ष्मी समेत 25 लड़कियों को स्मार्टफोन और 100 लड़कियों को स्मार्टवाच के साथ सर्टिफिकेट और मेडल प्रदान किए गए।

नकारात्मक राजनीति एवं सरकारी तंत्रों का दुरुपयोग

ज्ञात हो कि 28 दिसंबर 2021 को लक्ष्य से कई गुना अधिक तकरीबन 20,000 की संख्या में पहुंचकर प्रदेश की बेटियों ने 26 दिसंबर 2021 को 1090 चौराहे पर दोहरे मानदंडों के आधार पर रोकी गयी मैराथन के प्रति ललकार दिखाई थी। राज्य की बेटियों ने योगी सरकार को संदेश दिया था कि नकारात्मक राजनीति एवं सरकारी तंत्रों का दुरुपयोग उन्हें स्वीकार नहीं है। पुरुस्कार वितरण अवसर पर उप्र कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष प्रमोद पांडे समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button