उत्तर प्रदेशराजनीति

सपा में फिर शामिल हुए विभिन्न पार्टियों के आधा दर्जन नेता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की नीतियों और राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति विस्वास से ओतप्रोत बसपा, कांग्रेस और भाजपा के कई नेताओं ने सोमवार को समाजवादी पार्टी की साइकिल की सवारी करने की ठान ली है। इन सभी नेताओं ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ग्रहण की। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय किसान सेना ने समाजवादी पार्टी में विलय की घोषणा की जबकि कई अन्य पार्टियों के नेताओं ने समर्थन देने का वचन दिया।

सपा ज्वाइंन करने वालों में 

सपा ज्वाइंन करने वालों में तुलसीपुर बलरामपुर के पूर्व बसपा प्रत्याशी अकील अहमद, यासीन गाजी उपाध्यक्ष अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संघ बुलन्दशहर तथा अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र मिश्रा समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। बलरामपुर में भाजपा के नेता प्रखर कलहंस सपा के सदस्य बने है। इसके अलावा अलीगढ़ जनपद के पार्षद मुसर्रफ हुसैन, जिला सचिव बसपा मो. मुजाहिद, पीस पार्टी के मण्डल अध्यक्ष जुनैद अहमद, प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष नजीर अहमद के अतिरिक्त मोहम्मद इदरीस सैफी, एवं शाह आलम बसपा तथा अजीत प्रताप सिंह प्रदेश सचिव कांग्रेस ने भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। अखिल भारतीय किसान सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम राज सिंह पटेल के साथ उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, महासचिव महेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष लालमणि पटेल ने समाजवादी पार्टी में विलय की घोषणा की।

छोटी पार्टियों ने भी दिया समर्थन

पूर्व मंत्री व पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि नवनिर्माण पार्टी की ललिता कटियार, पोलिटिकल जस्टिस पार्टी के राजेश सिद्धार्थ, लेबर एस पार्टी के राम प्रकाश बघेल तथा नहटौर बिजनौर के राजा अंसारी ने समाजवादी पार्टी को समर्थन देने की घोषणा की।

Related Articles

Back to top button