उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज

बाराबंकी दर्दनाक हादसा: बस और ट्रक की जोरदार भिड़ंत में 14 यात्रियों की मौत, 30 घायल

बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र किसान पथ पर बाबुरहिया गांव के पास सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. टूरिस्ट बस और ट्रक की जोरदार टक्कर में 14 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हैं.

दिल्ली से बहराइच जा रही थी बस

सभी घायलों को अस्पताल शिफ्ट कराया गया है. टक्कर होने के बाद हर तरफ चीख-पुकार मच गई. बस में कई यात्री सवार थे. टक्कर इतनी जोरदार थी कि टूरिस्ट बस और ट्रक दोनों के परखच्चे उड़ गए हैं. पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है. बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी. इसमें 60-70 यात्री थे. घायलों की जानकारी के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम नंबर- 9454417464 जारी किया है.

सीएम योगी ने जताया शोक

पुलिस ने दुर्घटना में बस में फंसे घायल लोगों को निकलवा कर आनन-फानन जिला अस्पताल भेजना शुरू कर दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

JCB से बस और ट्रक को किया अलग

वहीं, सभी मृतकों के परिवार को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया गया है. बाराबंकी SP यमुना प्रसाद ने बताया कि ट्रक में बालू लदी थी. मौके पर JCB बुलाकर इसकी मदद से बस और ट्रक को अलग किया गया. कई शव और यात्री बुरी तरह से फंस गए थे. 14 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी. गैस कटर से गाड़ियों को काटकर यात्रियों को बाहर निकाला गया है. मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button